दिल्ली वासियों को जल्द ही मिल सकती है तीसरी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक वी

My Bharat News - Article 0Y
दिल्ली में आज से शुरू हुआ ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

दिल्ली में कोरोना से लड़ाई के लिए जल्दी ही तीसरी वैक्सीन स्पूतनिक-वी की उपलब्धता भी बढ़ सकती है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि रूस की वैक्सीन स्पूतनिक-वी  के मैन्युफैक्चरर्स ने टीकों की सप्लाई को लेकर सहमति जताई है. हालांकि अभी टीकों की सप्लाई की मात्रा को लेकर फैसला नहीं हो सका है.

My Bharat News - Article 0िव
सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की शुरूआत की

वहीं इससे पहले मॉडर्ना और फाइजर जैसी विदेशी वैक्सीन कंपनियों ने सीधे राज्यों को सप्लाई करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने इस पर चिंता भी जताई थी. दिल्ली के अलावा पंजाब को भी दोनों कंपनियों ने वैक्सीन की सप्लाई करने से इनकार कर दिया था.

My Bharat News - Article 0पर
सीएम ने खुद इस मौके पर अपनी मौजूदगी कराई दर्ज

इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में ब्लैक फंगस के मामले बढ़ने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि राजधानी में ब्लैक फंगस यानी म्यूकोरमाइकोसिस के 620 मामले सामने आए हैं, लेकिन इसके इलाज के लिए जरूरी एंफोटेरिसिन-बी  इंजेक्शन की दिल्ली में कमी है.

My Bharat News - Article 0ृत
सीएम ने कहा जल्द ही रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी भी दिल्ली वासियों को लग सकेगी

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्पूतनिक-वी वैक्सीन के निर्माताओं से बात चल रही है. वे हमें वैक्सीन देने के लिए तैयार हैं, लेकिन अभी कितनी मात्रा में वैक्सीन मिल पाएगी, इसे लेकर बात नहीं हो सकी है. केजरीवाल ने कहा कि हमारे अधिकारियों और स्पूतनिक के निर्माताओं के बीच इससे पहले मंगलवार को भी मीटिंग हुई थी.

My Bharat News - Article 03न
सीएम ने मॉर्डना और फाइजर के टीके देने से मना करने की बात पर जताई थी चिंता

द्वारका के वेगास मॉल में दिल्ली के पहले ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि मॉडर्ना और फाइजर के बनाए टीके बच्चों के लिए उपयुक्त हैं और केंद्र सरकार को बच्चों के टीकाकरण के लिए इन्हें खरीदना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि शुक्रवार को ऐसा एक और टीकाकरण केंद्र खोला जाएगा.