Twitter India के ऑफिस पर दिल्ली पुलिस का पड़ा छापा,अखिलेश यादव बोले ये एक अलोकतांत्रिक कृत्य

My Bharat News - Article EXC
दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर इंडिया के ऑफिस पर मारा छापा

बीजेपी-कांग्रेस में छिड़े टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस  ने जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की जांच टीम सोमवार शाम को ट्विटर इंडिया के दो ऑफिस पर जांच और पूछताछ के लिए पहुंची, लेकिन पुलिस की जांच टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा और यहां पर पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लगा.

My Bharat News - Article 3ैे
ट्वीटर इंडिया के ऑफिस पर दिल्ली पुलिस को कुछ नहीं लगा हाथ

दिल्ली पुलिस के PRO चिन्मय बिस्वाल का कहना है कि, दिल्ली पुलिस की टीम सामान्य प्रक्रिया के तहत ट्विटर इंडिया को नोटिस देने के लिए उसके दफ्तरों में गई थीं. इसकी जरुरत इसलिए पड़ी, क्योंकि वो जानना चाहते थे कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है क्योंकि ट्विटर इंडिया के एमडी की ओर से मिला जवाब बिलकुल सटीक नहीं था.

My Bharat News - Article 5जद
मनीष माहेश्वरी, एमडी ट्वीटर इंडिया

आपको बतायें कि टूलकिट से जुड़ा ताजा विवाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के आरोप से जुड़ा है. कुछ दिन पहले संबित पात्रा ने कांग्रेस पर टूलकिट इस्तेमाल कर बीजेपी और देश की छवि खराब करने का आरोप लगाया था. हालांकि बाद में ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्वीट्स को ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ की श्रेणी में डाल दिया. इसी बात पर दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा और जवाब मांगा कि ऐसा लेबल लगाने के पीछे क्या आधार और क्या जानकारी है, ट्वीटर इसे शेयर करे.

My Bharat News - Article 3nm
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी के इस काम को बताया अलोकतांत्रिक

दिल्ली पुलिस को ट्विटर इंडिया के दो दफ्तरों में तो कोई नहीं मिला, लेकिन टूलकिट  और ट्विटर विवाद को लेकर विपक्ष का हंगामा जरूर शुरू हो गया है. टूलकिट पर बीजेपी और विपक्ष आमने-सामने है, लेकिन इंतजार ट्विटर के रुख का है. ट्विटर का जवाब जब आएगा तब आएगा, लेकिन माना जा रहा है कि उससे पहले ही इस मामले में राजनीतिक घमासान और तेज हो जाएगा.

My Bharat News - Article 5
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को रेड राज करार दिया

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला  ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को रेड राज करार दिया है. वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. अखिलेश यादव ने लिखा है, ट्विटर के दिल्ली और गुरुग्राम के ऑफिस पर छापा मरवाना बीजेपी सरकार की गिरती हुई वैश्विक छवि को और नीचे गिराएगा. ये एक अलोकतांत्रिक व घोर निंदनीय कृत्य है. भाजपाई अपने ही बिछाए झूठ के जाल में फंस गए हैं. ये भूल गए हर कोई दाना नहीं चुगता. इस बार बहेलिए को चिड़िया ले उड़ी.

My Bharat News - Article 07 3
टूलकिट मामले पर अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी अपने ही बिछाए झूठ के जाल में फंस गए