दिल्ली : अब उठी कुतुबमीनार का विष्णुस्तंभ नाम रखने की मांग हिंदू संगठनों ने कुतुबमीनार के पास पढ़ा हनुमान चालीसा का पाठ

My Bharat News - Article qutub minar 2

देश की राजधानी दिल्ली में बने कुतुबमीनार का नाम बदलने की मांग उठने लगी है.जिसको लेकर हिन्दू संगठन महाकाल मानव सेवा के सदस्यों ने कुतुबमीनार के पास विरोध प्रदर्शन किया.संगठन के सदस्यों ने कुतुबमीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ रखने की मांग की.

My Bharat News - Article 2022 5image 14 00 061841580hindu
हिंदू संगठन के सदस्यों ने किया हनुमान चालीस का पाठ

आज सुबह से ही हिंदू संगठनो का कुतुबमीनार के पास विरोध प्रदर्शन जारी है.इस दौरान वहां पर लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया.हालांकि कुतुबमीनार के पास प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया.संगठन के सदस्यों की मांग है कि,कुतुबमीनार के साथ ही सभी मुगलकालीन इमारतों और सड़कों का नाम भी बदला जाना चाहिए.

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के एक नेता का कहना है कि, इतिहास इस बात का गवाह है कि कुतुब मीनार हकीकत में विष्णु स्तंभ है. उन्होंने तर्क देते हुए ये बताया कि,कुतुब मीनार का निर्माण 27 जैन और हिंदू मंदिरों को गिराकर किया गया था, इसलिए इस परिसर में लगी जैन व हिंदू देवी देवताओं की मूर्तियों का जीणोंद्धार करके सम्मान सहित उनको फिर से स्थापित किया जाना चाहिए. संगठन ने यहां पर पूजा करने की अनुमति भी मांगी है.