दिल्ली : मौत का मंजर देख आंखे रह जाएंगी सन्न हादसे में 27 लोगों की मौत 28 लोग अभी भी लापता

My Bharat News - Article delhi fire breaks out in a building near pillar no 544 mundka metro station 24 fire tenders have 1652446982

दिल्ली के मुंडका अग्निकांड में मारे गए 27 में से 25 शवों की पहचान हो गई है. वहीं अभी भी 27 से 28 लोग लापता है, दिल्ली पुलिस की तरफ से ये जानकारी दी गई है.दिल्ली पुलिस के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि, घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम लगातार जारी है. एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में लगी हुई है.

अग्निकांड मामले में दिल्ली पुलिस ने कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है,पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है. हादसे में 27 लोगों की मौत हुई है, दिल्ली पुलिस की तरफ से गिरफ्तारी की जानकारी दी गई है. समीर शर्मा ने बताया कि मामले में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई, शुक्रवार की शाम जिस समय बिल्डिंग में आग लगी उस समय ज्यादातर लोग दूसरी मंजिल पर मौजूद थे.

My Bharat News - Article 00
पीएम मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है, उन्होंने कहा दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

My Bharat News - Article 099
गृहमंत्री अमित शाह ने हादसे पर जताया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है, मै सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूँ,प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है. भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने इसे लेकर आप सरकार को निशाने पर लिया, उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्लीवासियों की क्या ये ही नियति बन गयी है. आज मुंडका में लगी आग में 26 के जलने की खबर एक बार फिर हृदय को झकझोरने वाली है. हर साल ऐसे हादसे दिल्ली में होते हैं पर अरविंद केजरीवाल सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा..हे ईश्वर रक्षा करो.