दिल्ली : बिजली संकट पर बोले ऊर्जा मंत्री प्लांट्स में कोयला नहीं होने से बना रहेगा बिजली संकट

My Bharat News - Article download 11

देश की राजधानी दिल्ली की जनता आज कल बिजली कटौती की मार झेल रही है,राजधानी के लोगों को इस भीषण गर्मी में कहीं से राहत नहीं मिल रही है तापमान अपने उच्च स्तर तक पहुंच रहा है तो वहीं बढ़ रहे कोरोना के मामले भी लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर रहे हैं लेकिन इतनी सारी परेशानियां होने के बाद भी दिल्ली के लोगों को बिजली की कमी रूला रही है.

My Bharat News - Article images 6
सत्येंद्र जैन,ऊर्जा मंत्री

दिल्ली में बिजली संकट पर ऊर्जा मंत्री ने लोगों को राहत देने की बात कहे बिना प्लांट्स में हो रही कोय़ले की किल्लत बताई है.बिजली संकट पर ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है,कई प्लांट्स में केवल 1 दिन का कोयला शेष बचा है,प्लांट्स के पास कोई बैकअप नहीं बचा है.

कोयला संकट पर चिंता जताते हुए उन्होंने आगे कहा कि पावर प्लांट ऐसे काम नहीं करते हैं. 21 दिन का कोयला होना चाहिए, 21 दिन का कोयला ना हो तो कम से कम 7 दिन का कोयला हो,1 दिन से काम नहीं होता है.

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी को बिजली की आपूर्ति करने वाले पावर प्लांट्स में कोयले की संभावित कमी पर चिंता जताई है. दादरी और ऊंचाहार थर्मल पावर प्लांट से बिजली आपूर्ति बाधित होने से दिल्ली मेट्रो, अस्पतालों और दिल्ली के अन्य महत्वपूर्ण संस्थानों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित हो सकती है, इसलिए दिल्ली सरकार ने केंद्र को पत्र लिखकर थर्मल पावर प्लांट्स को पर्याप्त कोयला उपलब्ध कराने के लिए हस्तक्षेप करने को कहा है.