दिल्ली : देर रात 3 बजे तक अब छलकेंगे दिल्ली के पब में जाम पुलिस भी नहीं कर सकेगी आपको परेशान

My Bharat News - Article 0 97
आधी रात के बाद भी दिल्ली में अब कर सकेंगे पार्टी

देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने शराब सर्व करने वाले सभी पब, बार और रेस्तरां को सुबह 3 बजे तक खुले रखने की अनुमति दे दी है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली की नाइटलाइफ को बढ़ाने के प्रयास में, दिल्ली सरकार ने सुबह 3 बजे तक बार में शराब परोसने की अनुमति देने का नीतिगत फैसला किया है. दिल्ली सरकार में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है.

My Bharat News - Article 9गक
देर रात 3 बजे तक पार्टी करने में भी नहीं होगी अब कोई परेशानी

दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक आधिकारिक सरकारी नोट में विभाग से रेस्तरां के समापन समय का विस्तार करने और ये सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यदि कोई बार 3 बजे तक खुला रहता है तो उसे परेशान नहीं किया जाएगा. इस आदेश के बाद आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कहा, रेस्तरां में बार को अब 1 बजे तक संचालित करने की अनुमति है, आदेश के बाद अगर समय 3 बजे तक बढ़ाया जाता है, तो आबकारी विभाग पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगी.

My Bharat News - Article pic 2
लेट नाइट कल्चर को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने उठाया ये कदम

दरअसल, दिल्ली में नई आबकारी पालिसी के तहत अलग-अलग श्रेणियों के तहत शराब की दुकानों के लाइसेंस जारी किए गए हैं. दिल्ली सरकार ने इस साल से शराब के ठेकों को बंद रखने को लेकर भी अहम फैसला लिया है,यहां पर अब बार और रेस्तरां केवल 26 जनवरी, 15 अगस्त और गांधी जयंती 2 अक्तूबर को ही बंद रहेंगे. बाकी सभी दिनों में शराब की दुकानें सबके लिए खुली रहेंगी.