दिल्ली: ब्रिटिश प्रधानमंत्री को राष्ट्रपति भवन में गॉर्ड ऑफ ऑनर सम्मान से नवाजा गया राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि

My Bharat News - Article FQ6 P2MagAEuT4B
पीएम मोदी ने ब्रिटिश पीएम का स्वागत किया

अपने 2 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को राष्ट्रपति भवन में आज गॉर्ड ऑफ ऑनर सम्मान से नवाजा गया यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, उन्होंने इस तरह का भव्य व परंपरागत स्वागत कभी नहीं देखा है. इसके बाद ब्रिटिश पीएम ने दिल्ली के राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि, जलवायु परिवर्तन से लेकर ऊर्जा, सुरक्षा और रक्षा जैसे सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर भारत व ब्रिटेन का सहयोग आवश्यक है.

My Bharat News - Article 2022 4image 08 42 279256183boris johnson narendra ll
भारत में अपने शानदार स्वागत के लिए बोरिस जॉनसन ने जताया आभार

ब्रिटेन के पीएम भारत के विदेश मंत्री एस.जयशंकर से मुलाकात करेंगे इसके बाद हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ब्रिटिश पीएम की द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ता होगी.इस मुलाकात में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच व्यापार और रूस-यूक्रेन क बीच छिड़ी जंग पर बातचीत हो सकती है.

My Bharat News - Article johnson 1
साबरमती आश्रम में चरखा चलाते हुए ब्रिटिश पीएम

आपको बता दें कि बोरिस जॉनसन 2 दिवसीय भारत दौरे के पहले दिन गुजरात पहुंचे थे जहां उन्होंने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचकर चरखा चलाया था इस दौरान उनके साथ गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे थे.इसके अलावा वडोदरा के हलोल में उन्होंने जेसीबी के एक नए प्लांट का उद्घाटन भी किया था और जेसीबी की सवारी की जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई इस पर लोगों ने कमेंट्स कर लिखा था कि,देश का बुलडोजर मॉडल अब इंटरनेशनल हो चुका है.