दिल्ली : मोदीमय हुए बोरिस जॉनसन भारत की अगवानी से गदगद नजर आए ब्रिटिश पीएम

My Bharat News - Article cvdf
भारत में अद्भुत स्वागत देखकर गदगद हुए ब्रिटिश पीएम

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन इन दिनों अपने 2 दिवसीय भारत दौरे पर हैं इस दौरान उनका गुजरात में भव्य स्वागत किया गया इससे ब्रिटिश पीएम काफी गदगद नजर आए. बोरिस जॉनसन ने कहा कि जिस तरीके से गुजरात में उनका स्वागत हुआ उससे वो खुद को सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन जैसा महसूस कर रहे थे, ब्रिटिश पीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी को खास दोस्त बताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद मजबूत हुए हैं.

My Bharat News - Article pm modi and boris johnson large 1420 19
नरेन्द्र मोदी को ब्रिटिश पीएम ने बताया अपना सबसे अच्छा दोस्त

मीडिया को संबोधित करते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा,माय फ्रेंड नरेन्द्र,माय खास दोस्त मेरी गुजरात में शानदार अगवानी हुई. मुझे सचिन तेंदुलकर जैसा अहसास हुआ, मुझे लगा जैसे मेरा चेहरा अमिताभ बच्चन की तरह हर जगह मौजूद है.ब्रिटिश पीएम ने कहा कि, आज हमारे बीच शानदार बातचीत हुई और हमने अपने रिश्ते को हर तरह से मजबूत किया है,भारत और ब्रिटेन के बीच दोस्ती पहले से ज्यादा मजबूत हुई है. बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए भारतीय टीका मेरे हाथों में लगा है और ये अच्छे से काम कर रहा है, इसके लिए भारत को बहुत धन्यवाद.

My Bharat News - Article 56
दोनों देशों के पीएम के बीच कई अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

उन्होंने कहा कि,आज के दौर में ब्रिटेन और भारत की दोस्ती निर्णायक है और भारत की प्रगति की जमकर तारीफ की,उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की फार्मेसी बन गया है और यहां तक कि मेरी बांह पर लगा कोरोना का टीका भी यहीं का हैं.

My Bharat News - Article 798
पीएम मोदी ने बताया कि, द्विपक्षीय वार्ता में दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते भी हुए.

बोरिस जॉनसन की ओर से भारत की तारीफ सुनकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि, प्रधानमंत्री के रूप में भले ही जॉनसन की ये पहली यात्रा हो, लेकिन पुराने मित्र के रूप में वे भारत को अच्छे से समझते हैं. इस समय जब भारत अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, पीएम जॉनसन का यहां आना एतिहासिक पल है.पीएम मोदी ने बताया कि, द्विपक्षीय वार्ता में दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते भी हुए, दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग बढ़ाने को लेकर बातचीत हुई है, हम रक्षा क्षेत्र में अपने सहयोग को आगे बढ़ाएंगे, इसके अलावा फ्री ट्रेड पर भी दोनों देशों के बीच वार्ता हुई है.