Cruise Drug Case: जूही चावला ने ली आर्यन खान की जमानत, बेल के कागजात पर किया साइन

Cruise Drug Case: जूही चावला ने ली आर्यन खान की जमानत, बेल के कागजात पर किया साइन

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drug Case) की वजह से जेल में बंद थे। लेकिन अब उनके लिए एक रहत की खबर आ रही हैं आखिरकार आर्यन खान को जमानत मिल गई हैं। उनके साथ ही बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी है। आर्यन खान का पांच पेज का बेल ऑर्डर जारी हो गया है। आर्यन खान को एक लाख के मुचलके पर जमानत दी गई है। ऐसे में एक्ट्रेस जूही चावला ने उनकी एक लाख रुपये का बॉन्ड भरकर जमानत ली है और वकीलों ने सारी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है।

दरअसल, कोर्ट से जमानत का आदेश जारी होने के बाद एक्ट्रेस जूही चावला एनडीपीएस कोर्ट पहुंचीं और 1 लाख रुपये का बॉन्ड जमा कराया। उनके साथ आर्यन खान के वकील भी थे। इन औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद अब उनकी रिहाई की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अपने फैसले के बारे में विस्तार से जानकारी दी, जिसके तहत गुरुवार को उसने बेल की अर्जी मंजूर की थी।

आईपीएल ऑक्शन – दिखे शाहरुख़ खान व जूही चावला के बच्चे – News29
आर्यन खान और जूही चावला की बेटी जाह्नवी मेहता

एनडीपीएस कोर्ट में पहुंचने पर आर्यन खान के वकील ने जज से कहा, ‘सर मैं जमानती के तौर पर जूही चावला को पेश कर रहा हूं।’ इसके बाद जूही चावला विटनेस बॉक्स में आती हैं। जज के पूछने पर वह अपना नाम जूही चावला मेहता बताती हैं। इस पर जज पूछते हैं कि आप किसकी जमानत ले रही हैं तो जूही चावला ने कहा कि आर्यन खान की जमानत ले रही हूं। इस पर शाहरुख खान के वकील ने कहा कि जूही चावला बचपन से ही आर्यन खान को जानती हैं क्योंकि दोनों परिवार पेशेवर तौर पर जुड़ाव रखते रहे हैं। 

इसके साथ ही आपको बता दे आर्यन खान को अदालत ने कई शर्तों के साथ जमानत दी है। जैसे आर्यन अदालत की इजाजत के बिना देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं। शाहरुख खान के बेटे को NDPS कोर्ट में अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। हर शुक्रवार को 11 बजे से 2 बजे तक आर्यन को एनसीबी दफ्तर में हाजिरी लगानी होगी। मामले की जांच अभी चल रही है इसलिए वह केस से जुड़े गवाहों से कोई बात नहीं कर सकते। वह गवाहों को या जांच को प्रभावित नहीं करेंगे। इतना ही नहीं केस के सह-आरोपियों से भी आर्यन को मिलने या बात करने की मनाही है।