Cruise Drug Case: आर्यन खान को मिली जमानत, NCB पास सबूत होने के बावजूद भी कोर्ट ने नहीं मानी उनकी तर्क

Cruise Drug Case: आर्यन खान को मिली जमानत, NCB पास सबूत होने के बावजूद भी कोर्ट ने नहीं मानी उनकी तर्क

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drug Case) की वजह से जेल में बंद थे। लेकिन अब उनके लिए एक रहत की खबर आ रही हैं आखिरकार जमानत मिल गई हैं। उनके साथ ही बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी है। जस्‍ट‍िस नितिन साम्‍ब्रे की अदालत ने तीनों आरोपियों को तीन दिन की लगातार सुनवाई के बाद जमानत दे दी है। हालांकि अभी उनको जेल में ही रहना पड़ेगा क्योंकि अभी ऑर्डर की कॉपी नहीं आई है। जो शुक्रवार को मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक, ASG अनिल सिंह ने NCB की तरफ से गुरुवार को जमानत का विरोध किया। लेकिन आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में उनके हर तर्क को काटा। वकील अनिल सिंह ने अपनी जिरह शुरू करते ही कहा कि आर्यन खान कई साल से ड्रग्‍स का सेवन कर रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि उन्‍होंने उस दिन पहली बार सेवन किया था। एनसीबी के पास इस बात के सबूत हैं कि आर्यन ड्रग्‍स का इंतजाम करते थे। वॉट्सऐप ASG ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि आर्यन खान के पास ड्रग्‍स का ‘कॉन्‍शस पजेशन’ था, उन्‍हें अच्‍छी तरह से मालूम था कि उनके दोस्‍त अरबाज के पास चरस है और यह दोनों के लिए था। लेकिन कोर्ट ने उनके तर्क को नहीं माना। कॉन्‍शस पजेशन की बात को कोर्ट ने खारिज किया। साथ ही साजिश को लेकर भी तर्कों से अदालत संतुष्‍ट नहीं दिखा।

Will Work For The Poor, Will Not Go On The Wrong Path: Aryan Khan Said  During Counseling - गरीबों के लिए काम करूंगा, गलत रास्ते पर नहीं जाऊंगा : आर्यन  खान ने

आर्यन खान की रिहाई के लिए गुरुवार और शुक्रवार का दिन बहुत अहम है। ऐसा इसलिए कि यदि इन दो दिनों में उन्‍हें जमानत नहीं मिलती है तो उनकी दिवाली जेल में ही मनेगी। आगे त्‍योहार की छुट्ट‍ियां हैं। 2 नवंबर को आर्यन के पिता शाहरुख खान का जन्‍मदिन है, जबकि 13 नवंबर को खुद आर्यन खान का भी बर्थडे है। यदि उन्‍हें इन दो दिनों में जमानत नहीं मिलती है, तो कोर्ट में अगली सुनवाई 15 नवंबर को होगी।

आर्यन खान 2 अक्टूबर से हिरासत में हैं। उन्हें मुंबई से गोवा जा रही क्रूज से एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। तब से शाहरुख खान के वकीलों ने आर्यन को जमानत दिलवाने की खूब कोशिशें की हैं। सेशंस कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका दो बार रिजेक्ट कर दी। ऐसे में शाहरुख और आर्यन के साथ-साथ उनके वकीलों की उम्मीदें बॉम्बे हाई कोर्ट पर टिकी हैं।

इसके साथ ही आपको बता दे आज सुबह ही इस मामले के एक मुख्य गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसपर धोखाधड़ी का केस दर्ज़ हुआ था।