देश : आम आदमी की कमर तोड़ती महंगाई घरेलू गैस सिलेंडर फिर हुआ 50 रूपये महंगा

My Bharat News - Article 1651898614 961596
जीना दुश्वार किए है इस सरकार में बढ़ती महंगाई

बढ़ती महंगाई से एकबार फिर आम आदमी को झटका लगा है. आज घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है. आज से बढ़ी हुई कीमत देशभर में लागू हो जाएंगी. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में इससे पहले 22 मार्च को 50 रूपये की बढ़ोत्तरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के गैस सिलेंडर का दाम 949.50 रुपये पर पहुंच गया था. आज सिलेंडर के दाम में 50 रूपये की बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई है.

My Bharat News - Article Domestic LPG Cylinder Rate
पहले बांटे मुफ्त में सिलेंडर अब सिलेंडर भरवाने के लिए भी नही बच रहे पैसे

वहीं देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत हो या फिर गैस सिलेंडर की मोदी सरकार में इन सभी की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी की जा रही है.पीएम मोदी के कार्यकाल में जनता महंगाई के आंसू रो रही है लेकिन सरकार पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.यही वजह है कि रसोई गैस की कीमत बढ़ने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार ने रसोई गैस पर सब्सिडी को खत्म करके गरीब और मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है. 

My Bharat News - Article 0987
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर बोला मोदी सरकार पर हमला

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा,बीजेपी मालामाल,जनता बेहाल.बीजेपी राज में सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर ढाई गुना हो चुका है.रसोई गैस की कीमत मध्यम और गरीब की पहुंच से बाहर हो चुकी है. उन्होंने कहा हमारी मांग है कि सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमतों को 2014 के स्तर पर लाया जाए, मार्च 2014 में ये कीमत 410.50 रुपये प्रति सिलेंडर हुआ करती थी, आखिर गरीब और मध्यम वर्ग कैसे इस कीमत पर सिलेंडर खरीद सकेगा?

रणदीप सिंह सुरजेवाला,कांग्रेस महासचिव

आपको बता दें कि, इससे पहले 1 अप्रैल को 19 किग्रा वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 249.50 रुपये की भारी बढ़ोत्तरी हुई थी. इसके बाद दिल्ली में सिलेंडर का दाम 2253 रुपये हो गया था. इसके बाद 1 मई 2022 को भी कमर्शियल सिलेंडर के भाव में 104 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा कर दिया था. इसके बाद 19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 2,355 रुपये हो गया था.