देश : पूरे देश में ईद की धूम पीएम से लेकर राष्ट्रपति ने भी दी देशवासियों को बधाई

My Bharat News - Article eid 1 1
पूरे देश में मनाई जा रही ईद

देशभर में आज ईद का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है.केरल से लेकर यूपी तक सुबह से ही हर जगह ईद की रौनक दिख रही है. मस्जिदों में नमाजियों की भीड़ है इसके लिए सभी जगह सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है ताकि त्योहार के मौके पर कहीं पर भी माहौल खराब न होने पाए. वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है.

My Bharat News - Article 7
पीएम ने ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी

प्रधानंत्री मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई देते हुए ट्वीट किया, ईद-उल-फितर की हार्दिक शुभकामनाएं. ये शुभ अवसर हमारे समाज में एकता और भाईचारे की भावना को बढ़ाएं सभी को अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि का आशीर्वाद मिले.

My Bharat News - Article 2
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दी देशवासियों को दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा सभी देशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों-बहनों को ईद मुबारक! रमज़ान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाने वाला ये त्योहार समाज में भाईचारे तथा सद्भावना को मजबूत करने का पावन अवसर है. आइए, इस पवित्र अवसर पर, हम सब, स्वयं को मानवता की सेवा तथा जरूरतमंदों के जीवन को संवारने का संकल्प लें.

यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रदेश वासियों को दी बधाई

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-फ़ित्र के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी सावधानियां बरतते हुए ईद-उल-फ़ित्र मनाने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-फ़ित्र का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का सन्देश लेकर आता है, खुशियों का ये त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है. ये पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है, सीएम योगी ने कहा कि ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव और सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए.

My Bharat News - Article 9
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी दी बधाई

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती तथा ईद उल फितर के अवसर पर प्रदेशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने ट्वीटर पर लिखा भगवान परशुराम हमें बहादुरी और ईमानदारी का संदेश देते हैं, ईद उल फितर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ये दिन समाज के भले के लिए सामूहिक सद्भाव, लगाव और सबको साथ लेकर चलने की भावना को बढ़ाएगा.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईद की मुबारकबाद देते हुए सभी के सुख-समृद्धि की कामना की है, ट्वीट कर सीएम ने लिखा ईद परस्पर, सद्भाव, सौहार्द और मिलन का पर्व है.