कोरोना: बढ़े कोरोना के मामले तो चिंतित हुए पेरेंट्स इन जिलों में फिर से बंद हुए स्कूल

My Bharat News - Article
दिल्ली एनसीआर में स्कूली बच्चों के ऊपर मंडराया कोरोना का खतरा

दिल्ली एन.सी.आर में बच्चों में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है, नोएडा खेतान स्कूल में सोमवार को 13 बच्चों में संक्रमण की बात सामने आने के बाद अलग-अलग स्कूलों में पढ़ने वाले 8 बच्चों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके बाद से जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है, डीएम ने भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए है, सीएमओ ने स्कूल में सख्ती से कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दी है, इस समय संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है.

My Bharat News - Article kk
स्कूलों में पढ़ने वाले 8 बच्चों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से 8 मरीजों की आयु 18 वर्ष से कम है. दिल्ली पब्लिक स्कूल, जेवीएम ग्लोबल स्कूल, श्रीराम मिलेनियम स्कूल के एक-एक बच्चे सहित अन्य स्कूलों के कुल 8 बच्चों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है, जिला सर्विलांस अधिकारी मनोज कुशवाहा का कहना है कि कोरोना जांच रिपोर्ट में आठ स्कूली बच्चे भी हैं, इनमें से दो बच्चों ने कोविड टीका लगवाया है, वहीं जो छात्र पॉजिटिव हैं, उनको ट्रैक किया जा रहा है. ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके, कई सोशल मीडिया पोस्ट में ये दावा किया गया कि नए मिले संक्रमित डीपीएस, सेक्टर-22 समरविल, सेक्टर-119 द मिलेनियम स्कूल व सेक्टर-135 श्रीराम मिलेनियम स्कूल, सेक्टर-132 जेबीएम स्कूल से हैं. श्रीराम मिलेनियम व जेबीएम ने किसी मामले से इनकार किया है, वहीं, द मिलेनियम के एडमिन विशुद्ध मिश्रा ने बताया कि उनके यहां किसी बच्चे के संक्रमित होने की कोई घटना अभी तक स्कूल प्रबंधन के संज्ञान में नहीं है.

My Bharat News - Article cbse rep 1 1590392108

दिल्ली,गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में कोरोना के बढ़ते केस देखकर कोरोना की चेन तोड़ने के लिए स्कूलों को बंद किया जा रहा है. कोरोना से राहत मिलने के बाद लगभग 2 साल बाद इस महीने से दिल्ली एनसीआर में स्कूल खोले जाने लगे हैं. छात्र- छात्राओं के साथ अभिभावकों ने भी खूब जोश के साथ बच्चों को स्कूल भेजना शुरू किया लेकिन स्कूल खोले जाने के बाद से ही यहां संक्रमण के मामले एक बार फिर से सामने आने लगे.