कोरोना : देश में लोगों को फिर से डरा रहा कोरोना पिछले 24 घंटे में 2,527 नए मामले आए सामने

My Bharat News - Article 67 1
कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर सरकार ने दिखाई सख्ती

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर से सभी को डराना शुरू कर दिया है, देश के भीतर पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,527 नए मामले सामने आए हैं जबकि 1,656 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं, और 33 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

My Bharat News - Article 688
बढ़े एक्टिव केसों को देखकर सावधानी बरतनी जरूरी

इसके साथ ही देश में एक्टिव मामलों की संख्या 15,079 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक़ शनिवार को देश में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,54,952 हो गई है. जबकि देश में कुल मरने वालों की संख़्या बढ़कर 5,22,149 हो गई है.

My Bharat News - Article 42
सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

आपको बता दें कि, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, दिल्ली में बीते दिन एक हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए थे. इसके बाद दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 4.64 फीसदी पर पहुंच गई है.दिल्ली में कोरोना के मामले बीते करीब ढाई महीने में अबतक सबसे ज्यादा हो गए हैं. जबकि एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या हज़ार के पार हो गई है, बीते 24 घण्टे के दौरान 1042 नए कोरोना केस सामने आए हैं.

My Bharat News - Article 0887
दिल्ली-यूपी सरकार ने दिखाई सख्ती

कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखकर राज्य सरकारों ने इस पर सख्ती करनी शुरू कर दी है.यूपी के कई जिलों में योगी सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया है तो वहीं दिल्ली में एक्टिव केसों को देखकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि,सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को मास्क पहनना चाहिए और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 500 रूपये का जुर्माना लगाया जाए.