त्योहारों के बीच Corona मामलों ने फिर से दी दस्तक, पिछले 24 घंटों में 15 हजार से अधिक मामले दर्ज

त्योहारों के बीच Corona मामलों ने फिर से दी दस्तक, पिछले 24 घंटों में 15 हजार से अधिक मामले दर्ज

देश में एक बार फिर कोरोना(Corona) के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं। दुर्गा पूजा, दशहरा के बाद कोरोना मरीजों की संख्या बंगाल, हिमाचल और असम में बढ़ने लगी हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 15906 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं बीते दिन यानि शनिवार को 15918 नए मामले दर्ज हुए थे। हालांकि, एक्टिव मामलों में गिरावट जारी हैं।

आपको बता दे, राज्य में इस साल जुलाई के बाद से कोरोना(Corona) मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही पिछले 4 दिनों में बंगाल में रोज़ाना केस 800 से अधिक हो गई है। इस सप्ताह बंगाल के अलावा अन्य दो राज्यों असम और हिमाचल प्रदेश में भी वृद्धि देखी गई हैं।

जानकारी देते हुए बता दे कि पिछले सात दिनों में बंगाल में 5560 नए मामले आए हैं। यह पिछले सात दिनों की तुलना में 28.4% अधिक है। इसका मुख्य कारण कुछ और नहीं बल्कि दुर्गा पूजा और दशहरा हैं।

इसके साथ ही रूस और चीन में भी कोरोना वायरस(Corona Virus) की तीसरी लहर ने दस्तक देदी हैं। रूस में कोरोना महामारी कहर बनकर टूट रही है। शनिवार को आई रिपोर्ट में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं, चीन में शनिवार को कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहे हैं। बीजिंग में कोरोना के मामले तेजी से फैल रहे हैं।