दिल्ली मे सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया,सीएम ने लोगों को दी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक सेवा की सुविधा

My Bharat News - Article 6 2
सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में एक सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

कोरोना संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है. राजधानी में अब 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान नियमों में कोई नई छूट नहीं दी गई है. ये एलान सीएम केजरीवाल ने किया है.

My Bharat News - Article 7 3
सीएम ने बताया कि राजधानी में कोरोना संक्रमण का कहर पहले से हुआ कम

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, राजधानी में कोरोना संक्रमण का कहर पहले कम हुआ है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं. पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गया है.

My Bharat News - Article 11 3
पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए सामने

आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह में, दिल्ली में 2173 कोविड मरीजों की मृत्यु हुई है, पिछले साल की शुरूआत में कोविड महामारी की पहली लहर के बाद से कुल मृत्यु का आंकड़ा राजधानी में 21,244 हो गया है. रोजाना कोविड से होने वाली मौतों को देखते हुए प्रशासन ने तीनों नगर निगमों के तहत श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों की क्षमता बढ़ाने का फैसला किया है.

My Bharat News - Article 45 2
सीएम ने दिल्ली मे आज से शुरू की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की सेवा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आज से दिल्ली में हम ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की जरूरी सेवा शुरू कर रहे हैं. इस सेवा के शुरी करने से कोरोना मरीजों को समय पर ऑक्सीजन मिल सकेगी जिससे हम बहुत लोगों की जानें बचा पाएंगे. सीएम ने इस सेवा को शुरू करते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे किसी भी कोरोना मरीज को जरूरत पड़ने पर दो घंटे के अंदर उनके घर तक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाया जाएगा.

सीएम ने कोरोना के हालातों पर जानकारी देते हुए बताया कि , दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर लगातार कम हो रही है. लेकिन हम अपने काम में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं कर रहे, हमारे डॉक्टर्स, इंजीनियर्स और कामगारों ने मिल कर केवल 15 दिनों में 1,000  ICU बेड तैयार किए हैं. मैं इन सभी को दिल्ली वालों की तरफ से कोटि कोटि धन्यवाद करता हूं.

My Bharat News - Article 12 2
सीएम अरविंेद केजरीवाल ने डॉक्टर्स के साथ ही इंजीनियर्स को भी दिया धन्यवाद

सीएम ने कहा ऐसे कई बच्चे जिनके माता पिता दोनो चल बसे, उन बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी. जिन बुजुर्गों ने अपने घर के युवाओं को खो दिया उनका ख्याल दिल्ली सरकार रखेगी. दिल्ली के हालात सुधर रहे है लेकिन कोरोना के ख़िलाफ़ जंग जारी है, इस मुश्किल वक्त में मैं आपके साथ खड़ा हूँ.

My Bharat News - Article 23 3
राजधानी दिल्ली में 15 दिन में तैयार किए गये हैं 1000 आईसीयू बेड

सीएम ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि देश में इस समय करोना ने क़हर ढाया हुआ है, लोग बहुत दुःखी हैं. ये वक्त एक दूसरे पर उँगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है  मेरी “आप” के हर कार्यकर्ता से अपील है की वे जहां भी हैं, अपने आस पास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें. इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धरम है..