छत्तीसगढ़ : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का वादा 5 साल में अमेरिका जैसी होंगी छत्तीसगढ़ की सड़कें

My Bharat News - Article nitin gadkari pb 1650593925
नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ की जनता से किया वादा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्‍तीसगढ़ को 33 हाइवे प्रोजेक्‍ट के लिए 9,240 करोड़ रुपये की सौगात दी. प्रोजक्‍ट का शिलान्‍यास करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, छत्‍तीसगढ़ को नेशनल हाइवे के लिए एक लाख करोड़ रुपए दूंगा. नितिन गडकरी ने कहा कि हम आने वाले 5 साल में छत्तीसगढ़ में ऐसी सड़कें बनवा देंगे जो अमेरिका से अच्छी होंगी, मैंने अपने दफ्तर में अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की कही एक बात को चिपका कर रखा है, वो कहा करते थे कि अमेरिका धनवान है, इस वजह से वहां की सड़कें अच्छी नहीं हैं, बल्कि सड़कें अच्छी हैं इसलिए अमेरिका धनवान है.

My Bharat News - Article 890
छत्तीसगढ़ को केंद्रीय मंत्री ने 9 हजार 240 करोड़ रूपये की सौगात दी

 प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की कहानी बताते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे उस समय प्रधानमत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बुलाया कि गांव तक रोड नहीं है, इसलिए किसान पिछड़े हैं, आप गांव में रोड बनाओ.  उन्होंने बताया कि वाजपेयी जी के कहने पर तीन महीने के बाद एक रिपोर्ट लेकर मै उनके पास गया, तब उनके साथ आडवाणी जी भी थे. मुझसे एक अधिकारी ने कहा- गांव को जोड़ना राज्य सरकार का काम है, इसमें भारत सरकार का एक पैसा नहीं लग सकता, मैंने वाजपेई जी से कहा, देखिए आप भारत के भाग्य विधाता हैं, चुनाव आपको लड़ना है इन्हें नहीं.

My Bharat News - Article eea5340c1896e5720297755060807473 original
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

इसके बाद प्रधानमंत्री वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का शुभारम्भ किया, मैं वो भाग्यवान हूं जो इसका हिस्सा रहा.मै छत्तीसगढ़ सरकार से कहता हूं कि एक लाख करोड़ की रोड 2024 तक बनाऊंगा,बस आप फॉरेस्ट और लैंड क्लियरेंस जल्दी कर दीजिए. केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मैं मानता हूं कि छत्तीसगढ़ भारत का हिस्सा है, इसलिए बाकी की पॉलिटिक्स विकास की पॉलिटिक्स से अलग होनी चाहिए,चुनाव के समय हम जरूर पॉलिटिक्स करते हैं,लेकिन उसके बाद केवल विकास करना चाहिए.