कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी पर लगाया 5 लाख का जुर्माना

My Bharat News - Article 80 1
ममता बनर्जी पर लगा 5 लाख का जुर्माना

कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी को झटका देते हुए उन पर 5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. नंदीग्राम केस की सुनवाई कर रहे हाई कोर्ट के जस्टिस कौशिक चंदा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार पाते हुए ममता बनर्जी पर ये जुर्माना लगाया है.जिसके बाद  जस्टिस चंदा ने खुद को इस केस से अब अलग कर लिया है.

My Bharat News - Article 85
नंदीग्राम केस की सुनवाई कर रहे हाई कोर्ट के जस्टिस कौशिक चंदा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार पाते हुए ममता बनर्जी पर ये जुर्माना लगाया है.


आपको बता दें कि जुर्माने की रकम का इस्तेमाल कोरोना से प्रभावित वकीलों के परिवार के लिए किया जाएगा. दरअसल ममता के वकील ने नंदीग्राम केस की सुनवाई पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए जस्टिस चंदा की पीठ से इसे ट्रांसफर करने की मांग की थी.  ममता ने वकील के जरिए दावा किया था कि चंदा को अक्सर बीजेपी नेताओं के साथ देखा गया है.

My Bharat News - Article 83
जस्टिस चंदा ने खुद को इस केस से अब अलग कर लिया है.

जस्टिस चंदा ने इस मामले की खुद सुनवाई करते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति किसी राजनीतिक दल के लिए उपस्थित होता है, तो ये असामान्य है लेकिन एक मामले की सुनवाई करते हुए वो अपने पूर्वाग्रह को छोड़ देता है.  जस्टिस चंदा ने आगे कहा,  इसलिए ये  सुझाव देना बेतुका है कि एक जज जिसके किसी राजनीतिक दल के साथ संबंध है, वो पक्षपात कर सकता है.