BSP ने दूसरे चरण की लिस्ट जारी की, जानिए कौन कहां से बनाया गया प्रत्याशी

My Bharat News - Article

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने शनिवार को दूसरे चरण के सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। साथ ही बीएसपी चीफ मायावती ने चुनाव के लिए नारा दिया। ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है बीएसपी को सत्ता में लाना है’ का नारा देकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा सरकार बनाएंगे। ‘
बसपा ने इस लिस्ट में से लगभग आधे 23 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया है। मायावती ने जिन मुस्लिम उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है उनमें सहारनपुर जिले की बेहट सीट से रईस मलिक, नकुड़ से साहिल खान, गंगोह से नोमान मसूद शामिल हैं। इनके अलावा बिजनौर जिले की नजीबाबाद सीट से शाहनवाज आलम, बड़ापुर से मुहम्मद गाजी, धामपुर से कमाल अहमद, चांदपुर से डा शकील हाशमी और नूरपुर से हाजी जियाउद्दीन अंसारी को टिकट मिला है।

मुरादाबाद जिले में कांठ से आफाक अली खान, ठाकुरद्वारा मुजाहिद अली, मुरादाबाद देहात से अकील चौधरी, मुरादाबाद नगर से इरशाद हुसैन सैफी और कुंदरकी से हाजी चांद बाबू मलिक, संभल जिले की असमौली सीट से रफातुल्ला उर्फ नेता छद्दिा, संभल से शकील अहमद कुरैशी और गुन्नौर से फिरोज, रामपुर जिले की चमरौआ से अब्दुल मुस्तफा हुसैन और रामपुर से सदाकत हुसैन, अमरोहा जिले की नौगांव सादात से शादाब खान उर्फ टाटा एवं अमरोहा से मुहम्मद नावेद अयाज, बदायूं जिले की सहसवान सीट से हाजी वट्टिन मुसर्रत और शेखूपुर से मुस्लिम खान तथा शाहजहांपु जिले की तिलहर सीट से नवाब फैजान अली खान को उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा बसपा ने इस सूची में तीन महिलाओं प्रत्याशियों को भी शामिल किया है। इनमें बिजनौर जिले की नहटौर (सु) सीट से प्रिया सिंह, बिजनौर से रुचि वीरा और बदायूं जिले की बल्सिी सीट से ममता शाक्य शामिल हैं।

बसपा की सूची में शामिल शेष उम्मीदवारों में सहारनपुर जिले की सहारनपुर नगर सीट से मनीष अरोड़ा, सहारनपुर (सु) अजब सिंह, देवबंद से चौधरी राजेन्द्र सिंह, रामपुर मनिहारन (सु) से रव्द्रिर कुमार मोल्हू, बिजनौर जिले की नगीना (सु) से ब्रजपाल सिंह, मुरादाबाद जिले की बिलारी सीट से अनिल कुमार चौधरी, सम्भल जिले में चंदौसी (सु) से रणविजय सिंह, रामपुर जिले में स्वार से अध्यापक शंकर लाल सैनी, विलासपुर से राम अवतार कश्यप, मिलक (सु) से सुरेन्द्र सिंह सागर, अमरोहा जिले में धनौरा (सु) से हरपाल सिंह, हसनपुर से फिरे राम उर्फ फिरे सिंह गुर्जर, जनपद बदांयू की बिसौली (सु) सीट से जयपाल सिंह, बदायूं से राजेश कुमार, दातागंज से रचित गुप्ता, जनपद बरेली की बहेड़ी सीट से आसेराम गंगवार, मीरगंज से कुंअर भानु प्रताप सिंह गंगवार, भोजीपुरा से योगेश पटेल, बिथरी चैनपुर से आशीष पटेल, बरेली कैंट (सु) से अनिल कुमार बाल्मीकि, आंवला से लक्ष्मण प्रसाद लोधी, शाहजहांपुर जिले की कटरा सीट से राजेश कश्यप, जलालाबाद से अनिरुद्ध सिंह यादव, पवांया (सु) से उदयवीर सिंह जाटव और शाहजहंपुर से सर्वेश चंद्र धांधू मश्रिा को उम्मीदवार बनाया गया है।