BJP: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM Modi देंगे पार्टी की बेहतरी के मंत्र

BJP: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM Modi देंगे पार्टी की बेहतरी के मंत्र

भाजपा(BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को बस कुछ ही समय में चालू होने ही वाली हैं। इस बैठक में पीएम मोदी कार्यकारिणी के देशभर के सदस्यों को पार्टी को कैसे बेहतर बनाएं इसके मंत्र देंगे।  इसकी जानकारी भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को दी। यह बैठक तीन बजे समाप्त होगी। यह बैठक कोरोना के चलते करीब डेढ़ साल बाद प्रत्यक्ष रूप से हो रही है। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में हाल ही में कुछ राज्यों में हुए उपचुनाव में पार्टी को लगे आघात को देखते हुए पांच राज्यों के आगामी उपचुनाव के लिए नई रणनीति पर विचार होने की संभावना है। यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से शुरू होगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समापन भाषण के साथ समाप्त होगी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में पार्टी के मसलों को लेकर भी नए सिरों से विचार किया जाएगा। 

एक भाजपा नेता ने कहा कि बैठक में सभी महत्वपूर्ण मसलों पर विचार होगा। पार्टी कोविड महामारी से निपटने में केंद्र सरकार की कामयाबी को लेकर उसकी तारीफ में प्रस्ताव भी पारित कर सकती है। टीकाकरण अभियान व देश के विकास के लिए पीएम मोदी की पहल व उनकी सफल विदेश यात्रा को लेकर भी पार्टी प्रशंसा करेगी। बैठक में देश की आर्थिक गतिविधियों में जबर्दस्त उछाल, रेकॉर्ड जीएसटी कलेक्शन को लेकर कई चर्चा होगी। 

Bjp National Executive Meets On Sunday As Party Gears Up For 5 State Polls  - भाजपा: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, पीएम मोदी देंगे पार्टी की बेहतरी  के मंत्र - Amar Ujala

आपको जानकारी देदे पार्टी ने राज्य इकाइयों को भेजे पत्र में कहा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, राज्य महासचिव (संगठन) और उससे संबंधित राज्य के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अपने-अपने राज्य पार्टी कार्यालयों से वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल होंगे। वहीं राष्ट्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य दिल्ली के नेता सात नवंबर को एनडीएमसी कंवेंशन सेंटर में प्रत्यक्ष रूप से बैठक में भाग लेंगे। 

बता दे बैठक के एजेंडे में आगामी विधानसभा चुनावों और अन्य सामयिक मुद्दों पर चर्चा शामिल है। 2022 में कुल सात राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होंगे, वहीं हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव साल के अंत में होंगे। गौरतलब है पंजाब को छोड़कर इन सभी राज्यों में बीजेपी सत्ता में है।