UP विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का एक और बड़ा ऐलान, छात्रों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी और स्मार्टफोन देने की करी बात

UP विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का एक और बड़ा ऐलान, छात्रों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी और स्मार्टफोन देने की करी बात

UP में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कसली है। इसी क्रम में कांग्रेस लगातार अपनी सियासत तेज करने मे लगी है।

UP चुनाव 2022 में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का एलान करने के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को एक और बड़ा बयान सामने आया है। यूपी कांग्रेस ने अपने बयान में कहा है कि प्रदेश में सरकार बनने पर इंटर पास छात्राओं को एक-एक स्मार्ट फोन वितरित किया जाएगा। वहीं, ग्रेजुएट हो चुकी छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिट स्कूटी दी जाएगी।

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।

19 अक्तूबर को कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिला उम्मीदवारों को देने का एलान किया था। इस ऐलान के बाद से ही कांग्रेस पार्टी लगातार चर्चा में बनी हुई है।

तो वही राहुल गांधी बोले- UP सिर्फ़ शुरुआत है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस फैसले की सराहना करते हुए ट्वीट किया जिसका नारा था लड़की हूं… लड़ सकती हूं। उन्होंने कहा कि, ‘देश की बेटी कहती है- अपनी मेहनत से शिक्षा की ताकत से सही आरक्षण से मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूं #लड़कीहूंलड़सकतीहूं! यूपी सिर्फ शुरुआत है।