Bangladesh: हिंदुओं पर हो रहे है अत्याचार, इस्कॉन श्रद्धालुओं ने किया 700 मन्दिरों मे प्रदर्शन

Bangladesh: हिंदुओं पर हो रहे है अत्याचार, इस्कॉन श्रद्धालुओं ने किया 700 मन्दिरों मे प्रदर्शन

बांग्लादेश(Bangladesh) में हो रहे हिंदुओं पर हमले और इस्कॉन मंदिर में की गई तोड़-फोड़ के खिलाफ संस्था से जुड़े श्रद्धालु शनिवार को सड़क पर उतरे हुए नजर आए हैं। दुनिया भर के इस्कॉन श्रद्धालु इस तरह के हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। यह प्रदर्शन दुनिया के 150 देशों में स्थित 700 इस्कॉन मंदिरों पर चल रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से कोलकाता में चल रहे विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें भी जारी की गई हैं।

गोरतलब है, 16 अक्तूबर को बांग्लादेश के नोआखाली में भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर हमला कर दिया गया था। इस दौरान भीड़ ने मंदिर परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की, जिसमें एक श्रद्धालु की मौत भी हो गई थी। इसके अलावा घटना से पहले भी दुर्गा पंडालों को बांग्लादेश में कई जगह निशाना बनाया गया था। इससे पहले भी इन हमलों में चार हिंदुओं की मौत हो गई थी। 

My Bharat News - Article image 18

आपको बता दे कुछ दिनों पहले बांग्लादेश इस्कॉन के ट्विटर हैंडल के साथ बांग्लादेश के कई संगठनों के ट्विटर हैंडल को सस्पेंड कर दिए गए थे। इन ट्विटर हैंडल की वजह से बांग्लादेश में हो रहे नरसंहार की जानकारी सारी दुनिया को मिल रही थी जिसे अब बंद कर दिया गया हैं।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के क्रम में कई हिंदू परिवारों के घरों में भी आग लगा दी गई थी। इन हमलों में 20 से ज्यादा घर पूरी तरह जलकर भस्म हो गए थे।

इसके साथ ही हाल ही में बांग्लादेश के रोहिंग्या में गोलीबारी हुई थी। जिसमें 7 लोगों की मौत हुई थी। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी ने बांग्लादेश पुलिस के हवाले से दी थी ।