मंत्री पद संभालते ही आईटी मंत्री ने ट्वीटर को कही देश का कानून मानने की बात

My Bharat News - Article 076
अश्विनी वैष्णव ने रविशंकर प्रसाद की जगह ली

देश के नए सूचना प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपना पद संभालते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के साथ चल रहे सरकार के विवाद पर अपना सख्त रुख दिखाया है.अश्विनी  वैष्णव ने गुरुवार को अपना पद संभालने के साथ ट्वीटर को कड़ा संदेश दिया है. नए आईटी मंत्री ने कहा कि  देश का कानून सबसे ऊपर है और ट्विटर को नियम मानने ही होंगे.

My Bharat News - Article 9009
नए आईटी मंत्री ने कहा कि  देश का कानून सबसे ऊपर है और ट्विटर को नियम मानने ही होंगे.

अश्विनी वैष्णव ने रविशंकर प्रसाद की जगह ली है.रविशंकर प्रसाद पिछले कुछ समय में ट्विटर के साथ अपनी नोंक-झोंक लेकर चर्चा में रहे थे. दरअसल, भारत सरकार की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और डिजिटल कंटेंट बनाने वाले प्लेटफॉर्म्स पर नए आईटी कानून लागू किए गए हैं.

My Bharat News - Article 8008
वैष्णव ने गुरुवार को अपना पद संभालने के साथ ट्वीटर को कड़ा संदेश दिया है.

जिसमें प्रावधान किया गया है कि अब ये प्लेटफॉर्म्स थर्ड पार्टी कंटेंट के लिए जिम्मेदार होंगे.इससे ट्विटर अब यूज जेनरेटेड कंटेंट के लिए जवाबदेह होगा.हालांकि, ट्विटर पर आरोप चल रहे हैं कि उसने नियमों का पालन नहीं किया है.

My Bharat News - Article 044
रविशंकर प्रसाद पिछले कुछ समय में ट्विटर के साथ अपनी नोंक-झोंक लेकर चर्चा में रहे थे

आपको बता दें  कि  कंपनी को एक ग्रीवांस मैनेजर की नियुक्ति करनी है, क्योंकि कंपनी ने यूएस के एक अधिकारी को नियुक्त किया था, जिसने कुछ दिन बाद ही इस्तीफा दे दिया था.इस कानून में प्रावधान है कि कंपनी को भारत स्थित अधिकारी को इस पद के लिए नियुक्त करना होगा.