प्रशांत किशोर का ऐलान- राजनीतिक पार्टी बनाने नहीं बिहार में सुधार के लिए करूंगा पदयात्रा

My Bharat News - Article prashant kishore 6 202104206426

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फेंस कर घोषणा की है कि वे अभी बिहार में कोई नयी पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा बिहार को नयी सोच की जरूरत है, बीते 30 सालों से लालू यादव और नीतीश कुमार के शासन में बिहार का विकास नहीं हुआ है, वो पिछड़ा राज्य बना हुआ है. अगर बिहार को आगे बढ़ाना है तो सबको साथ आना होगा.

My Bharat News - Article prashant kishore
फ्यूचर प्लान को लेकर प्रशांत किशोर ने खुलकर दिए जवाब

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, उनका पहला काम बिहार की मिट्टी और यहां के मुद्दों को समझने वालों को एक मंच पर लाकर खड़ा करना होगा, इसके लिए वो अगले 3-4 महीनों में हजारों लोगों से मिलने वाले हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर इन सब लोगों से मिलकर कोई नई पार्टी बनती है तो इसकी घोषणा की जाएगी और ये पार्टी सिर्फ प्रशांत किशोर की पार्टी नहीं बल्कि उन सब लोगों की पार्टी होगी.

My Bharat News - Article 2022 5image 10 51 235081207prashantkishore
बोले-चुनाव के लिए नहीं लोगों को समझने के लिए करूंगा पदयात्रा

पत्रकारों से मुखातिब होकर पीके ने कहा कि, आने वाले 10 से 15 सालों में अगर बिहार में बदलाव लाना है तो जिन रास्तों पर बिहार चल रहा है उससे नहीं पहुंच सकते हैं. इसके लिए नई सोच और नए प्रयास की जरूरत है. कोई भी व्यक्ति ये दावा नहीं कर सकता है कि ये सोच और नए प्रयास की क्षमता किसी एक व्यक्ति के पास है. बिहार के प्रत्येक नागरिक को आगे आने की जरूरत है तभी जाकर प्रदेश की स्थिति सुधरेगी.

My Bharat News - Article prashant kishor 1
प्रशांत किशोर,चुनावी रणनीतिकार

आपको बता दें कि, प्रशांत किशोर अगले 3-4 महीनों में 3 हजार किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे, इसकी शुरुआत वो चंपारण से करेंगे और करीब 17 हजार लोगों से बात कर उनकी राय जानेंगे.पीके ने बताया कि, अगर ज्यादातर लोग सुराज और नई सोच के पक्ष में रहते हैं और किसी राजनीतिक पार्टी के ऐलान की जरूरत पड़ती है तो उसका ऐलान भी किया जाएगा.