कोरोना कर्फ्यू में ढील नहीं मिलने से नाराज व्यापारी थाली बजाकर जताएंगे अपना विरोध

My Bharat News - Article 27 02 2021 26rsh 14 26022021 157 c 2 21410059 3520
कोरोना कर्फ्यू में ढील ना दिए जाने से नाराज व्यापारी

उत्तराखंड सरकार की ओर से कोविड कर्फ्यू में राहत की उम्मीद का झटका लगने के बाद ऋषिकेश योगनगरी के व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कोरोना के मामले कम होने के बावजूद कर्फ्यू में ढील ना देने से नाराज व्यापारी आज थाली बजाकर प्रदर्शन करेंगे, सआथ ही व्यापारियों ने जल्द बाजार न खुलने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

My Bharat News - Article unnamed
व्यापारियों ने जल्द ही नियमों में ढील दिए जाने की कही है बात

सरकार की नई कोविड गाइडलाइन के विरोध में व्यापारी ऋषिकेश घाट चौक पर आज प्रदर्शन करेंगे. नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के अध्यक्ष ने कहा कि कोविड कर्फ्यू के चलते व्यापारियों की कमर टूट चुकी है. उन्होंने कहा कि हाल यह है कि व्यापारी और उनके परिवार के लिए भूखों मरने की नौबत आ गई है.

My Bharat News - Article HH RKH31RSK5 1577730213 1577730213
व्यापारियों के मुताबिक काम ठप्प होने से भूखे मरने की आ गयी है नौबत

उन्होंने कहा कि व्यापारियों ने सरकार से क्रमवार तीन से चार घंटे सभी दुकान खोलने का आग्रह किया था, लेकिन सरकार ने व्यापारी वर्ग की मांग को दरकिनार कर कोविड कर्फ्यू को 8 जून तक बढ़ा दिया है. नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के महामंत्री प्रतीक कालिया ने कहा कि यूपी, हरियाणा समेत विभिन्न प्रदेशों में सरकार ने कोविड कर्फ्यू में ढील दी है.

My Bharat News - Article HR1
थाली बजाकर व्यापारियों ने अपना विरोध जताने की कही है बात

उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. इसके बावजूद सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू नहीं की है. दोनों पदाधिकारियों ने बताया व्यापारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए थाली बजाकर सरकार के निर्णय का विरोध करेंगे. अगर जल्द ही बाजार खोलने की अनुमति नहीं मिलती तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

My Bharat News - Article navjivanindia 2021 03 b5b303de 6dd9 4f81 bc88 b20e43cc61f6 Tirath Singh
सीएम से अपील करते हुए व्यापारियों ने कहा गाइडलाइन का पालन करते हुए जल्द दें दुकानों को खोलने का फैसला

आपको बतायें कि व्यापारी पिछले एक माह से अपने प्रतिष्ठान बंद करके निरंतर सरकार और स्वास्थ्य विभाग को सहयोग कर रहे हैं, लेकिन सरकार व्यापारियों को लेकर बिल्कुल उदासीन

My Bharat News - Article navbharat times 1 1
कोरोना के कम होते मामलों को देखकर भी नहीं दी जा रही अभी ढील

न तो व्यापारियों को सरकार की ओर से कोई राहत पैकेज दिया जा रहा है और न ही कोरोना केस कम होने पर भी दुकानें खोलने दी जा रही हैं. इससे व्यापारियों के सामने परिवार का पालन-पोषण करने का संकट खड़ा हो गया है. दुकानों का किराया, कर, बैंक किस्त, बच्चों की फीस दुकानें बंद रहने से नहीं दी जा पा रही है.