आगरा : नियत स्थान से प्राचीन मंदिर नहीं हटा तो बंद हो सकता है राजा की मंडी रेलवे स्टेशन डीआरएम ने मंदिर हटाने को लेकर दी चेतावनी

My Bharat News - Article 20170723111557512309
स्टेशन पर बना मंदिर नहीं हटा तो बंद हो सकता है रेलवे स्टेशन

आगरा के राजा की मंडी रेलवे स्टेशन को यात्रियों के लिए बंद किया जा सकता है, स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर स्थित मंदिर को लेकर चल रहे विवाद के बीच डीआरएम ने ट्वीट कर ये बात कही है. डीआरएम ने कहा है कि यदि चामुंडा देवी मंदिर नहीं हटाया जाता, तो स्टेशन को यात्री प्रयोग के लिए बंद किया जा सकता है, प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर बना ये मंदिर अवैध रूप से निर्मित है.

My Bharat News - Article img20141102wa0020
राजा की मंडी स्टेशन पर हर रोज ठहरती हैं 23 ट्रेनें

डीआरएम ने एक पत्र जारी कर कहा कि मंदिर का क्षेत्रफल 1716 वर्ग मीटर है, इसमें 600 वर्ग मीटर में मंदिर का भवन बना हुआ है, इसमें से 72 वर्ग मीटर अवैध निर्माण प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर हुआ है. उन्होंने कहा कि ये रेलवे के शेड्यूल ऑफ डायमेंशन का उल्लंघन है, डीआरएम ने पत्र जारी कर इसी 72 वर्ग मीटर अवैध निर्माण को हटाने को कहा है.

My Bharat News - Article chamunda 0
प्राचीन मां चामुण्डा देवी मंदिर को हटाने के लिए डीआरएम ने जारी किया है नोटिस

डीआरएम की ओर से दी गई नोटिस के बाद चामुंडा देवी मंदिर से जुड़े लोगों ने कहा कि, मां का मंदिर करीब 250 साल पुराना है. विकास के नाम पर  केवल मंदिर को ही नोटिस क्यों दिया गया है,ये लोगों की आस्था का प्रतीक है. रेलवे स्टेशन बाद में बनाया गया है, उससे पहले मां का मंदिर बना. उन्होंने कहा कि  हमारा ये आग्रह है औऱ निवेदन भी कि पहले आप वहां आए और खुद देखें केवल मंदिर को ही नोटिस क्यों दिया जाता है.

My Bharat News - Article raja mandi 1 1650977360
रेलवे ने मंदिर को बताया अतिक्रमण

आपको बता दें कि, राजामंडी रेलवे स्टेशन पर रोज 23 ट्रेनों का ठहराव होता है.  इसमें 12 ट्रेन दिल्ली की ओर से आती हैं, जबकि 11 ट्रेनें की दिल्ली की तरफ जाती हैं. इस स्टेशन पर दिल्ली के लिए रोज 3 हजार से ज्यादा पैसेंजर सफर करते हैं. स्टेशन पर हर दिन करीब 5 हजार यात्री आते-जाते हैं. आगरा कैंट के बाद राजामंडी आगरा का महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है.