आगरा : ताजमहल में हिंदूवादी नेताओं की एंट्री जगद्गुरू परमहंस ने कहा,तेजोमहल का शुद्धिकरण करना है जरूरी

My Bharat News - Article 4b5318ae 135c 4f9c af37 8999edc4640d
ताजमहल में एंट्री ना होने से नाराज जगद्गुरू परमहंस

दुनिया के 7 अजूबों में से एक यूपी के आगरा में स्थित ताजमहल को देखने भगवा वस्त्र धारण किए पहुंचे जगद्गुरू परमहंस आचार्य को ताजमहल में एंट्री ना मिलने से वो काफी नाराज नजर आ रहे हैं.इसी कड़ी में एक बार फिर परमहंस आचार्य ताजमहल को देखने पहुंचे जहां उनको इस बार भी पुलिस ने कुछ किलोमीटर पहले ही रोक लिया इससे नाराज हुए परमहंस ने कहा, यदि उन्होंने टोपी पहनी होती तो जाने दिया गया होता, लेकिन भगवा कपड़ों की वजह से उनको अंदर जाने से रोका जा रहा है.

My Bharat News - Article परम हंस आचार्य आगरा में
ताजमहल में एंट्री नहीं मिली तो भड़के परमहंस आचार्य

इसी बीच परमहंस ने एक मीडिया चैनल से ये कहा कि,अक्षय तृतीया से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शुरुआत होगी, इससे अच्छा नहीं कोई मुहूर्त नहीं हो सकता. उन्होंने तेजोमहालय का भूमि पूजन और शुद्धिकरण करने का दावा भी किया, इसके लिए उन्होंने पूर्वी गेट से भगवा और ब्रह्मदंड के साथ प्रवेश करने की बात कही.

My Bharat News - Article 899
हिंदू रक्षा सेना के सदस्यों ने किया ताजमहल का दीदार

संत ने कहा कि, भगवा का अपमान किया जा रहा है. अगर ये मुझे सम्मान सहित नहीं ले जाते हैं तो मैं यहीं बैठा रहूंगा. प्राण त्याग दूंगा लेकिन शिवालय तेजोमहल में जाए बिना नहीं लौटूंगा. उन्होंने रास्ते में रोके जाने पर उन्होंने प्रशासन पर निशाना साधा और कहा कि सेना पुलिस और भगवा हमेशा देश के हित में रहा है.

लेकिन इसी बीच हिंदू रक्षा सेना एवं सनातन धर्म महासेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबोधनंद गिरि जी महाराज बालाजी धाम हरिद्वार ने संतों की टीम के साथ सुबह ताजमहल पहुंचे. यहां संतों की टीम ने ताजमहल में जगह-जगह घूमकर ताजमहल की भौगोलिक स्थिति और व्यवस्थाओ को देखा. संत पूरे ताजमहल परिसर में घूमे और यमुना नदी को देखा. ताजमहल के दोनों तरफ बने शिव मंदिरों को भी संतों ने देखा.