चक्रवात तौकते से मची तबाही के बाद भारतीय नौसेना ने चलाया बचाव अभियान अरब सागर से निकाले 14 शव

My Bharat News - Article
बचाव अभियान में निकाले गए 14 शव

भारतीय नौसेना ने चक्रवात तौकते के बाद एक खोज और बचाव अभियान के दौरान अरब सागर से 14 शव निकाले हैं.अरब सागर से निकाले गए शवों के पहचान की प्रक्रिया अभी जारी है, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि वे किस जहाज पर सवार थे.

My Bharat News - Article 6न
अरब सागर में एक टग बोट डूबी जिसमे 13 लोग थे सवार

आपको बता दें कि चक्रवात तौकते के दौरान अरब सागर में एक टग बोट डूब गई थी, जिसमें 13 लोग सवार थे, जिनमें से दो को नौसेना ने बचा लिया और बाकी 11 लोगों की तलाश की जा रही है.

My Bharat News - Article 7ि्
इंडियन नेवी ने अरब सागर में चलाया बचाव अभियान

नौसेना की ओर से दिये गए बयान के मुताबिक बेहद खराब मौसम से जूझते हुए उनके जवानों ने बार्ज पी305 पर मौजूद 273 लोगों में से अब तक 184 लोगों  को बचा लिया है. एक अधिकारी ने बताया कि तलाश एवं बचाव अभियान अभी भी जारी है और लोगों को सुरक्षित तट तक लाने की उम्मीद हमने अब तक नहीं छोड़ी है.वहीं नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि दो अन्य बजरों तथा एक ऑयल रिग पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं.

My Bharat News - Article 54 3
गुजरात तट से टकराने से पहले मुंबई के पास अरब सागर में फंसा था बार्ज

बताया जा रहा है कि ये बार्ज चक्रवात तौकते के गुजरात तट से टकराने से कुछ घंटे पहले मुंबई के पास अरब सागर में फंस गए थे. इस बीच नौसेना का युद्धपोत आईएनएस कोच्चि पी305 से बचाए गए जिसमें कुल 184 लोग सवार थे.

My Bharat News - Article 7कर
मुंबई में भारी तबाही मचाई चक्रवात तौकते ने

नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया बुधवार सुबह तक, पी305 पर मौजूद 184 कर्मियों को बचा लिया गया है. आईएनएस तेग, आईएनएस बेतवा, आईएनएस ब्यास, पी81 विमान और हेलीकॉप्टरों की मदद से तलाश एवं बचाव अभियान जारी है. नौसेना और तटरक्षक बल ने बजरे ‘जीएएल कन्स्ट्रक्टर में मौजूद 137 लोगों को मंगलवार तक बचा लिया गया था.