कोरोना से मौत के बाद मां का मोबाइल देने के लिए बच्ची कर रही भावुक अपील

My Bharat News - Article 1 9

कर्नाटक के कोडागु की नौ साल की एक बच्‍ची का एक लेटर इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पत्र में उसने अपनी दिवंगत मां का मोबाइल फोन खोजने में मदद करने की अपील की है. बच्‍ची की मां का फोन Covid-19 हॉस्पिटल से उस वक्त गायब हो गया था, जब उसकी मां का इस वायरस से लड़ते हुए 16 मई को निधन हो गया था.बच्ची के इस लेटर के वायरल होने के बाद कर्नाटक पुलिस ने ट्वीट करके कहा है कि वह मोबाइल तलाश कर रही है. 

My Bharat News - Article 2 11
मां का मोबाइल पाने के लिए बच्ची कर रही सोशल मीडिया पर अपील

कर्नाटक के कुशलनगर निवासी इस बच्‍ची ऋतिक्षा ने कोडागु के डिप्‍टी कमिश्‍नर, विधायक और जिला कोविड-19 अस्‍पताल को लिखे पत्र में कहा है, ‘मेरे पिता, मेरी मां और मेरा Covid-19 टेस्‍ट पॉजिटिव आया था. मां की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मदिकेरी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया. मेरे पिता और मैं घर पर ही क्‍वारंटीन में थे और घर से बाहर नहीं निकल सकते थे.

My Bharat News - Article 4 10
कोविड अस्पताल से गायब हुआ बच्ची की मां का मोबाइल मां का कोरोना से हो गया था निधन

तबियत बिगड़ने पर 16 मई को मेरी मां का निधन हो गया. किसी ने मेरी मां का फोन ले लिया है, जो हॉस्पिटल में उनके पास था. उस फोन में मेरी मां की कई यादें हैं. मैंने अपनी मां को खो दिया है लेकिन उसकी यादें अपने पास रखना चाहती हूं. जिसके पास भी वह फोन है, कृपया मुझे दे दें.

My Bharat News - Article 3 10
कर्नाटक पुलिस बच्ची की मदद करते हुए ढू़ढ़ रही है उसकी मां का मोबाइल फोन

बच्‍ची ने पत्र में ये भी लिखा है, ‘मेरे पिता एक अवैतनिक श्रमिक हैं. हम इस समय पड़ोसियों की मदद से जी रहे हैं.वहीं बच्‍ची के पिता नवीनकुमार टी.आर. ने बताया कि उनकी पत्नी टी.के. प्रभा का कोविड -19 से निधन के बाद हमें उसका अन्य सामान तुरंत सौंप दिया गया, लेकिन उसमें से उसका मोबाइल फोन गायब था. हमने उस नंबर पर कई बार कॉल किया लेकिन फोन स्विच ऑफ है. मामले में कुशलनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है. 

My Bharat News - Article 6 8
कुशलनगर पुलिस स्टेशन में पुलिस ने दर्ज किया है मामला

टी.आर. कुमार ने कहा, मेरी बेटी बहुत दुखी है. उस फोन में हमारे परिवार की बहुत सारी फोटो, वीडियो हैं. इस फोन से ही मेरी बेटी ऑनलाइन क्‍लासेस में पढ़ाई करती थी. मैं खुद को असहाय महसूस कर रहा हूं क्योंकि न तो वह फोन मिल रहा है और न ही मेरे लिए नया फोन खरीदना संभव हो पा रहा है.