कोरोना के बाद ब्लैक फंगस ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें राजधानी में ब्लैक फंगस से महिला की हुई मौत

My Bharat News - Article 7 2
ब्लैक फंगस से लखनऊ में महिला की हुई मौत

देश के अलग-अलग हिस्सों मे कोरोना की दूसरी लहर ने इन दिनों आतंक मचाया हुआ है और ना जाने ही कितनी जिंदगियों को अपने आगोश में ले लिया है.कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकारें भी राज्यों में लगातार लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा रही हैं.लेकिन कोरोना से निपटने के साथ ही ब्लैक फंगस ने अब लोगों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है.

My Bharat News - Article 8 1
कोरोना के बाद ब्लैक फंगस से बढ़ी मुश्किलें

कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस भी जानलेवा हो गया है. कोरोना को हरा चुके बड़ी संख्या में लोग अब ब्लैक फंगस के शिकार हो रहें है. राजधानी लखनऊ में ब्लैक फंगस की चपेट में आई महिला की मौत हो गई है. महिला का इलाज लोहिया संस्थान में चल रहा था. बताया जा रहा है कि, सोमवार को महिला की आंख व नाक के पास सूजन के चलते महिला को लोहिया में भर्ती कराया गया था. 

My Bharat News - Article 9 1
राजधानी लखनऊ में महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखने पर इमरजेंसी में कराया गया था एडमिट

राजधानी लखनऊ की महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखने पर उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों की एक टीम ने महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण देखे जाने के बाद महिला का सीटी स्कैन कराया था.जिसके बाद ही रिपोर्ट में साफ नजर आया कि महिला ब्लैक फंगस से पीड़ित है और डॉक्टरों ने बिना देरी किये महिला का इमरजेंसी में इलाज शुरू कर दिया था.इलाज के बावजूद महिला में सुधार नजर नही आया और महिला की मौत हो गई.

My Bharat News - Article 11 2
महिला का सीटी स्कैन कराकर डॉक्टर ने शुरू किया था इलाज

इस बीमारी को लेकर डॉक्टरों ने बताया कि लंबे समय तक ऑक्सीजन लगाने वाले मरीजों को ब्लैक फंगस हो रहा है.स्टराइड की अधिक डोज लेने वाले लोगों में भी फंगस तेजी से पनप रहा है.कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों को 14 से 15 दिन बाद ये परेशानी दिखती है,जिसके चलते सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है.

My Bharat News - Article 12 1
ब्लैक फंगस के केस बढ़ने पर यूपी के सभी अस्पतालों को कर दिया गया है अलर्ट