विदेश : भारत में तारीफें बटोरने वाली फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” पर सिंगापुर ने लगाया बैन, जानिए बैन लगाने के पीछे की वजह!

My Bharat News - Article vivek

मशहूर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने भारत में खूब तारीफें बटोरी देश के हर हिस्से में फिल्म की खूब चर्चा हुई और फिल्म को लेकर बवाल भी मचा. इसी बीच खबर आ रही है कि,सिंगापुर की सरकार ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को अपने यहां बैन करने की बात कही है.

सिंगापुर अथॉरिटीज का कहना है कि ये फिल्म अलग-अलग समुदायों में मतभेद को बढ़ावा दे सकती है। इतना ही नहीं इसे एकतरफा भी बताया गया है. सिंगापुर अथॉरिटीज की ओर से कहा गया है कि इस समय चल रहे कश्मीर विवाद में हिंदुओं को सताया गया दिखाया गया है,जबकि मुसलमानों का पक्ष वनसाइडेड है.

My Bharat News - Article थरूर विवेक अग्निहोत्री ने सिंगापुर में कश्मीर फाइल बैन की
सिंगपुर में फिल्म बैन होने पर कांग्रेस नेता शशी थरूर ने विवेक अग्निहोत्री पर तंज कसा है

आपको बता दें कि फिल्म 11 मार्च को देश में रिलीज हुई थी. देश में सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस छिड़ी रही फिल्म को कई लोगों ने प्रोपागैंडा और मुसलमानों के खिलाफ बताया था.

My Bharat News - Article pic 3
अनुपम खेर ने शशी थरूर को ट्वीट के जरिए जवाब देकर जताई है अपनी नाराजगी

इसके बाद अब जब सिंगापुर की सरकार ने फिल्म को अपने यहां बैन करने की बात कही तो इसके पीछे की वजह ये बताई है कि,फिल्म एकतरफा है. फिल्म अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ा सकती है, हमारी अलग-अलग धर्म को मानने वाली सोसायटी की धार्मिक एकता भंग हो सकती है. क्लासीफिकेशन गाइडलाइन्स का हवाला देते हुए ये कहा गया कि कोई भी चीज जो सिंगापुर में जाति और धार्मिक कम्युनीटीज को बदनाम करने की कोशिश करता है, उसका क्लासिफकेशन नहीं किया जा सकता.