विदेश : बर्लिन में पीएम मोदी का भव्य स्वागत बच्ची की पेंटिंग में हस्ताक्षर कर जीता दिल

My Bharat News - Article Untitled design 2022 05 02T133736.492
पीएम मोदी का बर्लिन में भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन यूरोपीय देशों- जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की तीन दिन की यात्रा के पहले चरण में जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे. प्रधानमंत्री वहां द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताओं सहित कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.बर्लिन पहुंचने पर एक ट्वीट संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि, वो आज जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्‍ज़ के साथ वार्ता करेंगे, कारोबारी प्रमुखों से बातचीत करेंगे और सामुदायिक कार्यक्रमों को सम्‍बोधित करेंगे.

My Bharat News - Article pm narendra modi 66667 02052022111504
पीएम मोदी के स्वागत में बर्लिन में बिछाई गई रेड कारपेट

पीएम मोदी के बर्लिन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने वहां उनका भव्य स्वागत किया,पीएम मोदी के स्वागत में वहां पर कई बच्चे भी मौजूद थे. पीएम मोदी जब भारतीय समुदाय के लोगों के बीच पहुंचे तो वहां भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगने लगे, बच्चे, महिलाएं सभी पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे. इस दौरान पीएम मोदी ने भी सभी का अभिवादन स्वीकार किया.

My Bharat News - Article unnamed file
भारतीय समुदाय के लोगों से मिलकर खुश दिखे पीएम मोदी

पीएम मोदी के स्वागत में वहां पहुंची एक बच्ची अनन्या मिश्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि, मोदी जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा. मैंने उन्हें कहा कि मुझे गर्व है कि आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं, मैंने उन्हें अपनी पेंटिंग दिखाई, उन्होंने इसपर अपने हस्ताक्षर भी किए.

My Bharat News - Article thumb
3 दिवसीय यात्रा के पहले दिन पीएम पहुंचे बर्लिन

वहीं अपने 3 दिवसीय यूरोपीय यात्रा पर पीएम मोदी ने कहा कि,चुनौतियों के बीच ये दौरा बेहद महत्वपूर्ण है,इस दौरे में उन सबी सहयोगियों से मुलाकात होगी जो भारत की शांति और समृद्धि के लक्ष्य का अहम हिस्सा रहे हैं.