72 घंटे के लिए जीएसटी की छापेमारी पर लगी रोक, व्यापारियों ने ली राहत की सांस

My Bharat News - Article की छापेमारी

लखनऊ- बीते कुछ दिनों से प्रदेश भर में हो रही जीएसटी विभाग की छापेमारी पर फिलहाल लगाम कस दी गई है। योगी सरकार ने अगले 72 घंटे तक के लिए जीएसटी विभाग की छापेमारी को रोकने का आदेश दिया है।

जीएसटी विभाग की छापेमारी पर 72 घंटे की रोक लगाए जाने पर आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को धन्यवाद दिया और आभार जताया।

सरकार द्वारा जीएसटी विभाग की छापेमारी पर 72 घंटे की रोक लगाने पर प्रदेश के व्यापारियों ने थोड़ी सी राहत की सांस ली। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर तले छापेमारी को रोकने का प्रयास रंग लाया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारी पिछले कई दिनों से प्रांतीय अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में वार्ता के माध्यम से समाधान करने का प्रयास कर रहे थे। जिसके क्रम में व्यापारी नेता संजय गुप्ता, पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से मिले थे और उन्हें ज्ञापन देकर अपनी समस्याओं की जानकारी दी थी।

सभी नेताओं ने व्यापारियों का उत्पीड़न ना होने देने का आश्वासन दिया था। आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने 72 घंटे की रोक लगाए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए जीएसटी के छापेमारी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि छापेमारी पर पूर्णतया प्रतिबंध होना चाहिए। केवल विशेष परिस्थितियों में किसी व्यापारी की शिकायत मिलने पर ही उसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा पिछले कई दिनों से प्रदेश में व्यापारियों के मध्य भय का माहौल बन गया था। उन्होंने कहा कि छापेमारी जीएसटी की मूल अवधारणा के विपरीत है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का व्यापारी सरकार के 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाए जाने के लक्ष्य में कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहा है। सरकार को व्यापारियों पर विश्वास करना चाहिए। निश्चित रूप से उसके सुखद परिणाम आएंगे।