रूस के काजान शहर में हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग,7 छात्रों की हुई मौत

My Bharat News - Article 6
स्कूल में हुई फायरिंग में 7 छात्रों की हुई मौत

 रूस के काजान शहर में हमलावरों ने मंगलवार को एक स्कूल में घुसकर फायरिंग कर दी.मंगलवार सुबह हुई फायरिंग में करीब 7 छात्रों की छात्रों की मौत हो गयी जबकि 16 अन्य घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

My Bharat News - Article 7 1
फायरिंग में 16 छात्रों के घायल होने के साथ ही 7 छात्रों की हुई मौत

एक रूसी गवर्नर ने इसकी जानकारी दी,जिस पर रूस के ततारस्तान रिपब्लिक के गवर्नर रूस्तम मिन्निखानोव ने बताया कि मंगलवार को हुयी गोलीबारी में आठवीं कक्षा के 4 छात्र एवं 3 छात्राओं की मौत हो गयी है.

My Bharat News - Article 8
हमले के बाद एक 19 वर्षीय आतंकी को गिरफ्तार किया गया है

कजान इस प्रांत की राजधानी है, मिन्निखानोव ने बताया कि 12 और बच्चे एवं 4 व्यस्क इस गोलीबारी में घायल हो गये. रूस के सरकारी आरआईए नोवोस्ती समाचार समिति ने इससे पहले स्थानीय आपात अधिकारियों के हवाले से बताया था गोलीबारी में 11 लोग मारे गए हैं.

My Bharat News - Article 9
मास्को से करीब 700 किमी दूर कजान में सुरक्षा के किये गए हैं प्रबन्ध

मिन्निखानोव ने स्कूल के दौरे के बाद कहा, आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसकी उम्र करीब 19 वर्ष है. हथियार उसके नाम पर पंजीकृत है, उसके साथी की पुष्टि नहीं हुई है, आगे की जांच की जा रही है.अधिकारियों ने कहा कि मास्को से करीब 700 किलोमीटर दूर स्थित कजान में सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं.

My Bharat News - Article 11 1
हमले के बाद स्कूल के अन्य बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि कुछ बच्चों को स्कूल से निकाल लिया गया है लेकिन अन्य अब भी इमारत में हैं. पुलिस ने घटना की आपराधिक जांच शुरू कर दी है, रूस में स्कूलों में गोलीबारी होना अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं लेकिन हाल के वर्षों में स्कूलों में कई हमले हुए हैं जो अधिकतर छात्रों ने किए हैं.