Mon. Mar 4th, 2024

पातेपुर (वैशाली)। थाना क्षेत्र के बहुआरा पोखरा गांव के दो बच्चे के पिता की नाबालिग लड़की संग प्रेम-प्रसंग में हत्या कर शव को मालपुर गांव के बगीचे में पेड़ से लटका दिया गया।इससे आक्रोशित ग्रामीणों व स्वजन ने सोमवार की सुबह में मालपुर गांव के पास शव रख कर महुआ-ताजपुर रोड को जाम कर दिया। आक्रोशित लोग आरोपित एसआई हसन सरदार को मौके पर बुलाने एवं आरोपितों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

मृतक के प‍िता ने स्‍वीकारी प्रेम-प्रसंग की बात
पातेपुर, बलिगांव, तिसीऔता और हरलोचपुर थाने की पुलिस के साथ जंदाहा इंस्पेक्टर अभय सिंह, बीडीओ मनोज कुमार राय, सीओ मुन्ना प्रसाद आदि मौके पर पहुंचे तथा स्थानीय बुद्धिजीवियों के सहयोग से आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर छह घंटे बाद सड़क जाम समाप्त कराकर यातायात चालू कराया।

इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, हाजीपुर पहुंचाया। मृतक के पिता ने थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है, जिसमें प्रेम-प्रसंग की बात स्वीकार की है तथा नाबालिग के पिता समेत अन्य स्वजन पर हत्या का आरोप लगाया है।नाबालिग लड़की के घर गाय दुहने जाता था युवक
उन्होंने थाने के एक दारोगा एवं सरपंच पति पर भी हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आवेदन ले लिया है, प्राथमिकी अभी अंकित नहीं की गई है। पुलिस आत्महत्या व हत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है।

थानाध्यक्ष शिवेंद्र सिंह ने बताया कि युवक 24 वर्षीय संतोष कुमार पहले से विवाहित एवं दो बच्चों का पिता था। वह मुस्लिम समुदाय की नाबालिग लड़की के घर गाय दुहने जाता था। इसी क्रम में गत वर्ष 17 दिसंबर को वह नाबालिग के साथ भाग निकला।इलाके में कैंप कर रही पुलिस
नाबालिग के पिता ने एक जनवरी को थाने में शादी की नीयत से अपहरण की प्राथमिकी कराई थी, जिसमें युवक संतोष कुमार, उसके पिता सत्यनारायण चौधरी, मां एवं दो भाइयों को नामजद किया था।

चार दिन पहले पुलिस ने गांव के निकट चौक से नाबालिग को बरामद कर लिया, उसका न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्ज करा स्वजन को सौंप दिया। पुलिस युवक की तलाश कर रही थी। इसी बीच उसका शव पेड़ से लटका मिला।

चर्चा है कि युवक नाबालिग को लेकर दिल्ली भाग गया था। वहां से दोनों गांव लौटे थे, इस दौरान नाबालिग बरामद कर ली गई थी। युवक पकड़ में नहीं आया था। फिलहाल, इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव है। पुलिस कैंप कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *