2023 में कुंभ राशि के जातकों की चमक उठेगी किस्मत, जानें अन्य राशियों के बारे में

My Bharat News - Article राशि

नया साल शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बाकी रह गया है. साल 2023 लोगों के लिए नई उम्मीदें, नए संकल्प लेकर आने वाला है. हर कोई इस उम्मीद में बैठा है कि साल 2023 उनके अच्छे दिन लेकर आएगा. ऐसे में ग्रह और नक्षत्रों की चाल के हिसाब से ज्योतिषियों ने साल 2023 में राशियों का हाल बताया है. यह साल कई राशियों को खूब लाभ देगा तो कुछ जातक संघर्ष और चुनौतियों का सामना करेंगे. आइए जानते हैं कि साल 2023 आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष- साल 2023 आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगा. ये साल आपकी आर्थिक स्थिति को समृद्ध बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा, लेकिन आपको अपनी वाणी पर विराम देना होगा और शॉर्टकट तरीके से धन कमाने से बचना होगा. अन्यथा आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है. रिलेशनशिप के मामले में साल 2023 आपके लिए औसत रहेगा.

वृष- इस साल आपको अपना करियर बनाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. हालांकि आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा. यह साल आपको बहुत अच्छी सफलताएं प्रदान करेगा. इस वर्ष के मध्य में आपके लिए विदेश यात्राओं के भी योग बनेंगे और आपको काम के सिलसिले में लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं.

मिथुन– इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ कमजोर रहेगी. आर्थिक और शारीरिक रूप से आपको समस्याएं हो सकती हैं, क्योंकि शनि आपके अष्टम भाव में शुक्र के साथ और द्वादश भाव में वक्री मंगल वर्ष की शुरुआत में स्थित होंगे. लेकिन 17 जनवरी को शनि आपके अष्टम भाव से निकलकर नवम भाव में जाएगा और आपके भाग्य को प्रबल बनाएगा. इसके बाद आपको धन, शिक्षा और सेहत के मोर्चे पर खूब लाभ होगा.

कर्क- साल 2023 में आपको प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. इस साल आपका करियर ऊंचाइयां छुएगा और आप अच्छी सफलता अर्जित करेंगे. विद्यार्थियों को इस वर्ष विशेष उपलब्धि प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. अगर आपकी पढ़ाई छूट गई थी तो इसके फिर से शुरू होने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं.

सिंह– साल 2023 की शुरुआत में आर्थिक लाभ के उत्तम योग बनेंगे. आपकी शिक्षा में भी महत्वपूर्ण उपलब्धि के योग बनने वाले हैं. ग्रहों का योग आपको ज्ञान अर्जित करने में मदद करेगा और आपको एक अच्छे विद्यार्थी के तौर पर देखा जाएगा. सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे जातकों के लिए भी यह साल बहुत लकी साबित हो सकता है.

कन्या- इस साल आपको अचानक से कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. कुछ प्रत्याशित घटनाओं के बाद आपको अपने भाग्य पर विश्वास होगा. हर मामले में अच्छे परिणाम मिलेंगे. द्वंद्व और परेशानियों का सिलसिला थमने लगेगा. विपक्षियों की रणनीतियां नाकाम होंगी. आप अपने विरोधियों को धूल चटाने में सफल रहेंगे.

तुला- नए साल 2023 की शुरुआत में कोई संपत्ति खरीदने का मौका मिल सकता है. आप अपना मनपसंद वाहन भी खरीद सकते हैं. आपकी संपत्ति में इजाफा होगा और आप अपने कार्यक्षेत्र में जमकर मेहनत करते नजर आएंगे. तुला राशि के विद्यार्थियों के लिए यह साल मेहनत से भरा रहेगा, साल के अंत में आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल प्राप्त होगा.

वृश्चिक– नया साल 2023 वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी तो रहेगी, क्योंकि आपके अंदर साहस और पराक्रम भरपूर होगा. आप व्यापार में जोखिम उठाकर उसे आगे बढ़ाएंगे. बड़े निवेश से मिला लाभ देखकर मन प्रसन्न रखेगा. इस साल आपकी संतान भी खूब उन्नति करेगी. आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

धनु- इस साल आपको अपने प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी होगी. रिश्तों में खटास आ सकती है. परिवार का माहौल बिगड़ सकता है. यदि आप विवाहित हैं तो आपकी संतान को लेकर भी कुछ समस्याएं आ सकती हैं. पढ़ाई-लिखाई करने वाले छात्रों को अपनी एकाग्रता पर अधिक ध्यान देना होगा. सेहत के मामले में भी ये साल आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है. इसलिए घर में बुजुर्गों की सेहत का विशेष ख्याल रखें.

मकर– परिवार को आर्थिक मोर्चे पर लाभ होगा. आपको संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ मिल सकता है. कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने या घर बनाने में भी सफल हो सकते हैं. इस दौरान ससुराल पक्ष से कुछ मदद मिल सकती है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप लंबे समय से अटके कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. संतान की उन्नति के लिहाज से भी ये साल अनुकूल दिख रहा है.

कुंभ– साल 2023 में कुंभ राशि के जातकों की आय में इजाफा हो सकता है. आप अनुशासित होकर अपने कार्यों को पूरा करेंगे. नए व्यापारिक समझौते होंगे. नए लोगों से मिल मुलाकात होगी, जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन-इनक्रीमेंट मिल सकता है. दांपत्य जीवन में चल रहा तनाव, लड़ाई-झगड़ों से राहत मिलेगी.

मीन– मीन राशि के जातकों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है. आपको न तो बहुत ज्यादा लाभ होगा और न ही कोई बड़ा नुकसान होने की संभावनाएं हैं. आय के साधनों से पर्याप्त धन आता रहेगा, लेकिन खर्चे बढ़त पर रहेंगे. बच्चों की शिक्षा के लिए समय अच्छा रहने वाला है. परिवार में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव नजर आ सकते हैं, लेकिन आप इन्हें आसानी से हल भी कर पाएंगे.