हर छोटी-बड़ी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा, अपनाएं ये ज्योतिष उपाय

My Bharat News - Article उपाय

बहुत से लोगों को जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई बार अथक प्रयासों के बावजूद भी कार्यों में सफलता प्राप्त नहीं होती. हर तरफ से निराशा ही निराशा मिलती है. कार्यक्षेत्र के अलावा घर पर भी तनाव भरा माहौल बनने लगता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र मनुष्यों के जीवन को सरल और सुगम बनाने के कुछ उपायों को बताता है. यह उपाय बेहद सरल और अचूक हैं. यदि कोई व्यक्ति इन उपायों को करता है तो वह अपने जीवन में खुशहाली और संपन्नता ला सकता है. क्या हैं वे उपाय, उनके बारे में हमें बता रहें हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

-यदि किसी व्यक्ति के ऊपर लगातार कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है और तमाम तरह की कोशिशों के बाद भी यह कर्ज चूक नहीं पा रहा है. तो ऐसे में आपको मंगलवार के दिन ऋण मोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. इसके अलावा, ज्योतिष में बताया गया है कि आप अपने कर्ज की किश्त को शुक्ल पक्ष के मंगलवार से शुरू करते हुए हर महीने के मंगलवार को ही ऋण चुकाएं.

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी बच्चे का मन पढ़ाई में बिल्कुल नहीं लगता और वह लगातार पढ़ाई में पिछड़ता चला जा रहा है तो ऐसे बच्चे की पढ़ाई में एकाग्रता के लिए शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार के दिन बच्चे से एक दोने में पांच मिठाई, हरी इलायची का जोड़ा किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखवा दें. इस उपाय को लगातार तीन गुरुवार तक करने से आपको अवश्य ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे.

-यदि किसी व्यक्ति के घर में पारिवारिक कलह का माहौल रहता है और घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है, तो ऐसे व्यक्ति को अपने घर में सप्ताह में एक बार पूरे घर में नमक का पोछा लगाना चाहिए. साथ ही अपने घर के बाथरूम में एक कटोरी में नमक भरकर रखना चाहिए.

– यदि कोई व्यक्ति लगातार कई दिनों से आर्थिक परेशानियों से घिरा हुआ है तो ऐसे व्यक्ति को शुक्ल पक्ष के पहले शनिवार से पीपल के पेड़ की सेवा करना चाहिए. शनिवार के दिन प्रातः काल स्नान करने के बाद पीपल की जड़ में दूध, गुड़ व मीठा जल चढ़ाकर सरसों के तेल का दिया जलाना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.