हरदोई में फंदे पर लटकता मिला नवविवाहिता का शव, पति और सास-ससुर पर मुकदमा दर्ज

हरदोई जिले के लोनार कोतवाली क्षेत्र के सराय राघौपुर गांव मे शुक्रवार की देर रात महिला का शव टीन शेड में दुपट्टे के फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष ने दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजन पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लोनार कोतवाली क्षेत्र के औहदपुर गांव निवासी काजल की शादी 13 मई को कोतवाली क्षेत्र के सरायं राघौपुर गांव निवासी सर्वेश के साथ हुई थी। शुक्रवार की देर रात उसका शव घर के अंदर टीन शेड में लगे पाइप में दुपट्टे के फंदे से लटका मिला।

सूचना मिलने पर मायके से पिता बुध पाल, मां सरस्वती मौके पर पहुंच गईँ। मृतका के पिता ने बताया कि बेटी की शादी में सामर्थ्य के अनुसार दान-दहेज दिया था। इसके बाद भी ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग कर बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे।


आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजन ने बेटी की गला दबाकर हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सर्वेश व सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल विनोद यादव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।