हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार को करें ये काम, हर काम में मिलेगी तरक्की

My Bharat News - Article जी 1

शास्त्रों में हर दिन किसी न किसी देवता की पूजा का विधान बताया गया है. मंगलवार को हनुमान जी की विधिवत्त पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. शास्त्रों में कहा गया है कि किसी भी देवता की कृपा पाने के लिए उनकी विधिवत्त पूजा करनी जरूरी है. संकटमोचन हनुमान की पूजा करने के साथ-साथ आरती, मंत्र आदि का जाप भी लाभकारी रहता है. वहीं, मंगलवार के दिन कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होते हैं. बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलती है. आइए जानते हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.

मंगलवार को कर लें ये उपाय

मंगल दोष से मुक्ति के लिए
कुंडली में मंगल दोष से पीड़ित लोगों को कई तरह के अशुभ प्रभावों का सामना करना पड़ता है. इसके लिए पीपल के पेड़ के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से लाभ होगा और व्यक्ति को मंगल के अशुभ प्रभावों से छुटकारा मिल जाएगा.

धन प्राप्ति के लिए
अगर आप धन लाभ चाहते हैं तो मंगलवार के दिन सोने से पहले सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होत है. आप चाहें तो इसे नियमित रूप से भी किया जा सकता है.

गृह क्लेश से छुटकारा पाने के लिए
अक्सर देखा जाता है कि घर में छोटी-छोटी बातों पर परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़ा होता है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को बनारसी पत्ता अर्पित करें. इस उपाय को करने से घर में खुशियां ही खुशियां आती हैं.