हथेली पर बना ये निशान बताता है आपकी किस्मत

My Bharat News - Article

हथेली पर मौजूद टेढ़ी-मेढ़ी रेखाओं में हमारी किस्मत के कई बड़े रहस्य कैद रहते हैं. क्या आपने कभी गौर किया है कि इन लकीरों से हमारी हथेली पर कुछ खास अक्षर या निशान बनते हैं. हथेली पर बने हर निशान का एक खास मतलब होता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार कहते हैं कि दुनिया में बहुत कम ऐसे लोग हैं जिनकी हथेली पर ‘Y’ लेटर बनता है. ऐसा कहते हैं कि जिन लोगों की हथेली पर ये लेटर होता है, वो बड़े ही भाग्यवान होते हैं. आइए आज इन लोगों की कुछ विशेष बातें आपको बताते हैं.

ऐसे कहते हें कि यदि Y का निशान इंसान की कलाई पर ब्रेसलेट लाइन और जीवन रेखा के ठीक बीच में हो तो ऐसे लोग जीवन में बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं. हालांकि कुछ परिस्थितियों में ऐसे लोगों को जीवन में मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है.

हस्तरेखा शास्त्र (पामिस्ट्री), के अुनसार, जिन लोगों की हथेली पर Y की आकृति बनती है, उनमें से अधिकांश व्यबवसाय-कारोबार को अपना पेशा चुनते हैं. ऐसे लोग जीवन में खूब नाम कमाते हैं. इनका काम विदेश तक फैलता है. इन्हें न तो रुपये पैसे की कभी कमी रहती है और न ही इनका मान-सम्मान डगमगाता है. इन लोगों का जीवन ऐशो-आराम में गुजरता है और इन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती है.

जिन लोगों की हथेली पर Y का ये अक्षर बनता है, वो दूसरों के नीचे रहकर काम करना पसंद नहीं करते हैं. ऐसे लोग अपना रास्ता खुद बनाने में विश्वास रखते हैं. ये न तो जोखिम उठाने से घबराते हैं और न ही बड़े निवेश की परवाह करते हैं. इन लोगों की यही क्वालिटी इन्हें जीवन में बड़ा इंसान बनने की दिशा में ले जाती है. हालांकि इनका अधिकांश जीवन व्यस्तता में ही गुजरता है.

कब होता है नुकसान?

अग हथेली पर कोई छोटी रेखा जीवन रेखा से निकलकर उल्टा Y का निशान बनाए तो इसे अशुभ माना जाता है. पामिस्ट्री के एक्सपर्ट्स इसे जीवन को काटने वाली रेखा मानते हैं. यानी ये रेखा इंसान की आयु कम होने का संकेत देती है. इन लोगों को जीवन में बीमारियों का भी सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के मोर्चे पर खर्चे बहुत ज्यादा रहते हैं. घर-परिवार में बीमार पड़े लोगों के स्वास्थ्य पर भी खूब पैसा खर्च होता है.