स्वामी प्रसाद मौर्य ने थामा सपा का दामन, अखिलेश यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

My Bharat News - Article Capture 10

भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया । उनके साथ आठ और बागी विधायक भी सपा में शामिल हुए। इन नेताओं ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ली।


भाजपा  कैबिनेट में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के साथ भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशनलाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति, चौधरी अमरसिंह सपा में शामिल हुए। बताया जा रहा है की योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले दारा सिंह चौहान 16 जनवरी को सपा की सदस्यता ले सकते हैं। भाजपा छोड़ने वाले सभी नेताओं के इस्तीफे एक ही जैसे लिखे गए हैं। सभी मंत्रियों और विधायकों ने भाजपा पर दलितों और पिछड़ों के अपमान का आरोप लगाया है।

My Bharat News - Article 2022 1largeimg 689514035



चुनाव मे सपा देगी टिकट


ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा से आए सभी नेताओं को सपा टिकट देगी। हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों का ट्रैक रिकॉर्ड और जीत का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है जो एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टियों के टिकट पर चुनाव लड़े हैं। 2020 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जहां दूसरी पार्टियों से आए अधिकांश नेता भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते, वहीं बीते साल बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के 19 बागी विधायकों में से केवल छह ही जीत दर्ज कर सके।