सूर्यास्त के समय भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो रूठ जाती है मां लक्ष्मी

My Bharat News - Article

कई बार लोग अपनी दिनचर्या में जब समय मिलता उस समय कोई भी काम कर लेते हैं. जब भूख लगती है खाना खा लेते हैं, जब नींद आती है सो जाते है.लेकिन ज्योतिष शास्त्र में हर चीज को लेकर समय निर्धारित किया गया है. ऐसे ही सूर्यास्त के समय कुछ कार्यों को करने की मनाही होती है. अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो इसे अशुभ माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार संध्या के समय सोना नहीं चाहिए और न ही झाड़ू लगानी चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि शाम के समय माता सरस्वती, माता लक्ष्मी और मां दुर्गा का आगमन होता है. आइए जानें संध्या के समय क्या नहीं करना चाहिए.

शाम के समय न सोए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को शाम को सोने की आदत नहीं डालनी चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति कई रोगों का शिकार हो जाता है. साथ ही, व्यक्ति की आयु कम होती है. हिंदू धर्म के अनुसार सूर्यास्त और शाम के समय मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. इसके साथ ही शाम के समय घर के दरवाजे खोले रखें. ऐसे में शाम के समय सोने से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

न लगाएं झाड़ू
सूर्यास्त के समय घर में झाड़ू भूलकर भी न लगाएं. ऐसा करान अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ कर घर से चली जाती हैं. ये समय ईश्वर की पूजा के लिए उत्तम है. इस दौरान भगवान का ध्यान करना चाहिए.