सुल्तानपुर में बाइक सवार दो बदमाश गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए करते थे लूट

My Bharat News - Article चोर

सुल्तानपुर- पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अंडरपास पर रविवार की सुबह जिले की स्वाट और दोस्तपुर थाने की संयुक्त टीम की शातिर लुटेरों से मुठभेड़ हो गई। बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग करते हुए टीम ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों के पास से बीते दिनों बैंक फ्रेंचाइजी संचालक से हुई 70 हजार रुपये की लूट में से बचे 57 हजार तीन सौ रुपये की बरामदगी भी हुई है। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त चोरी की बाइक और दो तमंचा व कारतूस भी मिले हैं।

एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि पकड़े गए अर्जुन पांडेय और हर्षित मिश्रा डग्गू नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। दोनों अपनी अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए महंगे गिफ्ट खरीदकर देते थे। गिफ्ट में रुपयों की कमी न हो इसके लिए चोरी से लेकर लूट तक करते थे। दोनों आरोपियों के पास से मुठभेड़ के बाद दो बुलेट मोटरसाइकिल मिली हैं। उसे इन दोनों ने नोएडा की गौर सिटी से एक नवंबर 2021 को चुराई थी।

मालूम रहे कि मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के विंदवन गांव निवासी जितेंद्र कुमार पांडेय (42) निवासी दोस्तपुर थाना क्षेत्र के गोसैसिंहपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा की फ्रेंचाइजी लेकर ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। 24 अगस्त की सुबह जितेंद्र कुमार केंद्र पर पहुंचकर शटर का ताला खोल रहे थे। तभी एक बाइक पर सवार दो बदमाश वहां पहुंचे और जितेंद्र के हाथ से रुपयों से भरा बैग छीनने लगे थे।

जितेंद्र ने इसका विरोध किया तो एक बदमाश ने उन पर तमंचे से फायर झोंक दिया था। गोली जितेंद्र के हाथ में लगी और वे गिर पड़े थे। बैग में रखे 70 हजार रुपये लूटने के बाद दोनों बदमाश असलहा लहराते हुए फरार हो गए थे। एसपी सोमेन बर्मा ने घटना के खुलासे के लिए स्वाट टीम और दोस्तपुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित की थी।

पुलिस ने रोका तो की फायरिंग
रविवार की सुबह स्वाट टीम प्रभारी को सूचना मिली कि बैंक फ्रेंचाइजी संचालक को लूटने वाले बदमाश दोस्तपुर थाना क्षेत्र से होकर गुजरे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अंडरपास की ओर से अंबेडकरनगर जाने वाले हैं। सूचना मिलते ही स्वाट टीम और दोस्तपुर थाने की पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी। इस बीच बाइक से दो बदमाश आते हुए दिखे तो टीम ने उन्हें रुकने का इशारा किया।

पुलिस टीम को देखकर दोनों बदमाश बाइक से अलहदादपुर की ओर भागने लगे। टीम ने बदमाशों का पीछा किया तो कुछ दूर जाने के बाद बदमाशों की बाइक पलट गई। इस पर बाइक सवार दोनों बदमाशों ने तमंचे से फायर शुरू कर दिया। जवाबी फायरिंग के बाद टीम ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों आरोपियों की पहचान अर्जुन पांडेय निवासी सहिनवा और हर्षित मिश्रा उर्फ डग्गू निवासी धरमपुर थाना दोस्तपुर के रूप में की गई। आरोपियों के पास से लूटे गए 70 हजार रुपये में से 57 हजार तीन सौ रुपये भी बरामद किए गए।