सुनील गावस्कर की मां का निधन, अंतिम घड़ी में मां के साथ नहीं थे पूर्व दिग्गज

My Bharat News - Article गावस्कर

स्पोर्ट्स डेस्क- महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर की मां मीनल इस दुनिया में नहीं रहीं. 95 साल की मीनल गावस्कर का निधन हो गया. मीनल उम्र संबंधी बीमारियों से ग्रसित थीं. सुनील गावस्कर अंतिम घड़ी में मां के साथ नहीं थे क्योंकि वह बांग्लादेश दौरे पर थे, जहां उन्हें कमेंट्री करने की जिम्मेदारी मिली थी.

मीनल गावस्कर भारत के पूर्व विकेटकीपर माधव मंत्री की सगी बहन थीं. मीनल गावस्कर तीन बच्चों सुनील (बेटे), नूतन और कविता (बेटियां) की मां थीं. देखा जाए तो मीनल गावस्कर पिछले एक साल से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही थीं.

My Bharat News - Article image 27

2022 के आईपीएल सीजन के दौरान ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गावस्कर उस समय आईपीएल में कमेंट्री कर रहे थे. ऐसे में अपनी बीमार मां को देखने के लिए वह बायो-बबल छोड़कर बाहर निकल आए थे. गावस्कर इसके चलते आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मैचों में कमेंट्री नहीं कर पाए थे.

सुनील गावस्कर के क्रिकेटिंग करियर को आकार देने में पिता मनोहर गावस्कर के साथ ही मां मीनल का भी अहम योगदान रहा. सुनील गावस्कर बचपन में टेनिस गेंदों से खेलते थे और उनकी मां उन्हें गेंदबाजी किया करती थीं. एक बार टेनिस बॉल गावस्कर की मां की नाक पर लग गई और खून बहने लगा. नन्हे गावस्कर डर गए थे, लेकिन मां ने अपना खून पोंछने के बाद बेटे को गेंद फेंकना जा रखा.