सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, ये स्टार बॉलर हुआ बाहर

भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लग गया है. तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया भारत के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि एनरिक नोर्किया टेस्ट टीम नें चुने जाने से पहले भी चोट से जूझ रहे थे, लेकिन टेस्ट मैच से ठीक पहले नोर्किया अपनी चोट से नहीं उबर पाए, जिसकी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर होना पड़ा.

एनरिक नोर्किया इस दक्षिण अफ्रीकी टीम की गेंदबाजी की अहम कड़ी हैं. कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर इन्होंने दक्षिण अफ्रीका को अहम मौकों पर सफलताएं दिलाई हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया है कि एनरिक नोर्किया अपनी पहले की इंजरी की वजह से टीम इंडीया के खिलाफ होने वाले 3 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. नोर्किया की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान कोविड-19 की वजह से नहीं किया जाएगा.

कोविड-19 के नए वैरिएंट ‘Omicron’ के मरीज दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा हैं इसलिए दोनों टीमें एक कड़े बायो- बबल में रह रही हैं. एनरिक नोर्किया ने इस साल 5 टेस्ट मुकाबलों में 25 विकेट झटके हैं. 28 वर्षीय नोर्किया लंबे समय से अपनी फिटनेस से परेशान हैं. नोर्किया ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47 विकेट हासिल किए. नोर्किया ने अपने टेस्ट डेब्यू भारत के खिलाफ 2019 में पुणे में किया था.

हाल ही में एनरिक नोर्किया को उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अगले सीजन के लिए रिटेन भी किया था. नोर्किया लगातार अपने प्रदर्शन से दिल्ली के लिए एक अहम खिलाड़ी बन गए हैं.