सीतापुर में साड़ी की दुकान में लगी भीषण आग, मालिक की बुजुर्ग मां की जिंदा जलकर मौत

My Bharat News - Article साड़ी की दुकान में आग

सीतापुर जिले की कोतवाली सिधौली में सोमवार देर रात एक साड़ी की दुकान में शार्ट सर्किट आग लग गई। जिसकी चपेट में आकर दुकान के मालिक की वृद्ध मां की जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग और कई थानों की पुलिस पहुंची फिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

अग्निकांड में लगभग 90 लाख रुपए का नुकसान होना बताया जा रहा है। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोविंद नगर कमल तिराहे से कोतवाली जाने वाली रोड पर शोभना साड़ी सेंटर नाम से दुकान है। जिसके मालिक मनप्रीत सिंह उर्फ रोमी दुकान की पहली मंजिल पर घर बनाकर रहते हैं।

सोमवार की रात करीब दो बजे उनकी दुकान में आग लग गई। इस दौरान दुकान मालिक की मां अमृत कौर (90) दुकान के पास बने एक कमरे में सो रही थीं। आग लगने की जानकारी मिलते ही उन्होंने परिजनों को जानकारी देनी चाही लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जब आग का धुंआ पहली मंजिल पर पहुंचा तब घर के अन्य लोगों को घटना की जानकारी हो सकी।

उन्होंने नीचे आने का प्रयास किया लेकिन नहीं आ सके। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर ही मौके पर सीओ सिधौली यादवेंद्र यादव, इंस्पेक्टर समेत करीब छह दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

सीओ यादवेंद्र यादव ने बताया कि साड़ी की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगी है। प्रथम दृष्टया आग का कारण शॉर्ट सर्किट होना प्रतीत हो रहा है। दुकान मालिक ने 90 लाख रुपए का नुकसान होने की आशंका जाहिर की है।