सीतापुर में तीसरी बच्चे पैदा होने पर नदी में फेंका

सीतापुर जिले के हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत जडौना निवासी रहीस ने अपनी 6 दिन की बच्ची को उसकी मां से छीनकर सरायन नदी में फेंक दिया। मामले की जानकारी पर मौके पर भीड़ जमा हो गई और बच्ची की तलाश शुरू की गई। हालांकि बच्ची का शव अभी तक नहीं मिला है। ग्रामीणों ने बताया कि रहीस के पहले से दो बेटियां हैं। वहीं, छह दिन पहले रहीस की पत्नी ने तीसरी बेटी को जन्म दिया। इसी को लेकर वह अपनी पत्नी से काफी नाराज रहता था।

सोमवार सुबह के लगभग छः बजे रहीस ने अपनी छह दिन की बेटी को सिकाटिया गांव के समीप नदी में फेंक दिया। मामले की जानकारी पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो अपने आपको फंसता देख रहीस ने रात में ही बच्ची की तबीयत खराब होने की बात बताकर मौत हो जाने की बात कही। अगर बच्ची की तबीयत खराब होने से उसकी मौत हो गयी तो रहीस दोबारा उस बच्ची को नदी मे खोजने किस लिए गया। मृतक बच्ची को मिट्टी मे दफनाया क्यों नहीं गया। इस बात की चर्चा लोग कर रहे है।

इंस्पेक्टर बृजेश त्रिपाठी का कहना है कि बच्ची की मौत बीमारी से हो गई थी जिसके बाद उसका जल प्रवाह किया गया था। ऐसा पता लगा है। लेकिन इस्लाम धर्म में जल प्रवाह करने की कोई रीति नहीं होती है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

My Bharat News - Article image 21