श्रावस्ती में फंदे पर लटकता मिला महिला का शव, परिजनों ने कहा- दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

My Bharat News - Article महिला का शव

श्रावस्ती में संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला ने फांसी लगा ली। पति की सूचना पर पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

सिरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम सनौढ़ा तराई निवासी सीता पत्नी प्रभू दयाल गौतम ने बुधवार देर शाम कमरे में जाकर फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार पति प्रभू दयाल के साथ ही घर के सभी सदस्य घर से बाहर बरामदे में बैठे थे। तभी सीता ने कमरे में जाकर साड़ी का फंदा बनाकर छत की कुंडी के सहारे फंदे पर लटका गई और उसकी मौत हो गई। कुछ देर बाद पति अंदर गया तो सीता की लाश फांसी के फंदे से लटक रही थी। इस पर वह चिल्लाने लगा तो घर के सभी सदस्य अंदर पहुंचे। पति प्रभू दयाल ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जानकारी होते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और शव को फंदे से उतरवाकर कब्जे में ले लिया। इसके बाद पंचनामा कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुराली जनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया।

मृतका के पिता बलरामपुर थाना लालिया के दुंदपर निवासी पुजारी पुत्र राम अभिलाख का आरोप है कि उसने अपनी पुत्री सीता की शादी डेढ़ साल पहले प्रभू दयाल पुत्र ढोढ़े के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुराली जन दहेज के लिए सीता को प्रताड़ित कर रहे थे। मौका पाकर हत्या कर सीता की लाश को फंदे पर लटका दिया है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति प्रभू दयाल, ससुर, सास व जेठानी समेत चार लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि पति की सूचना पर पुलिस को घटना की जानकारी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतका के पिता पुजारी की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, मामले की जांच की जा रही है।