शौक के लिए पहनता था सेना की वर्दी, शक होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

My Bharat News - Article का फर्जी व्यक्ति गिरफ्तार

अयोध्या- सेना की वर्दी पहनकर डोगरा रेजीमेंट का फर्जी हवलदार बनकर छावनी क्षेत्र के इर्द-गिर्द घूम रहे एक युवक को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक के पास से सेना की वर्दी, आईडी, इंडियन आर्मी लिखा बैग समेत अन्य दस्तावेज प्राप्त हुए हैं।

प्रथम दृष्टया आरोपी ने शौक के लिए वर्दी पहनने की बात स्वीकारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक कैंट रतन कुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर लालकुर्ती के निकट सेना की वर्दी पहने एक संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम दीपेंद्र सिंह निवासी ग्राम रघुनाथपुर, थाना महाराजगंज, जिला आजमगढ़ व स्वयं को डोगरा सेंटर में हवलदार होना बताया।

संदेह होने पर आर्मी इंटेलिजेंस से सत्यापन कराया गया तो पता चला कि इस नाम व पद का कोई व्यक्ति सेना में नहीं है। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने स्वयं को फर्जी हवलदार होना कुबूल किया। साथ ही शौक के लिए ऐसा करना स्वीकार किया।

बताया कि अभी तक की जांच में पता चला है कि आरोपी युवक करीब दो दिन पहले जिले में आया था। वह लोगों को बेवकूफ बनाकर पैसा भी कमाता था। उसके पास से इंडियन आर्मी लिखा एक बैग, आई कार्ड, जिस पर सेना की वर्दी लगा फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 1420 रुपए, मोबाइल फोन, आर्मी की लोवर-टीशर्ट और टोपी आदि सामान बरामद हुआ है।