शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत का मामला, जमकर विरोध प्रदर्शन, स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग

My Bharat News - Article छात्र की मौत

हरदोई के माधौगंज इलाके में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में आज एबीवीपी ने विरोध प्रदर्शन किया है। एबीवीपी ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर दो दिन में स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग की है। माधौगंज थाना क्षेत्र के सहमा स्थित शैल कुमारी बटेश्वर दयाल पब्लिक स्कूल में शिक्षक की पिटाई में एक छात्र की मौत हुई है।

इसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। एक माह पूर्व शिक्षक ने एक छात्र की पिटाई की थी, जिसमें उसकी लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। एबीवीपी ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को 4 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मांग की है कि एक टीम गठित करके निष्पक्ष तरीके से जांच कराकर कार्रवाई की जाए और मृतक छात्र के परिजनों को सहायता दी जाए।

कॉलेज को जारी किया जाए नोटिस
इसमें एबीवीपी ने कहा कि जनपद में देखा गया है कि कॉलेज में ऐसी घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इसलिए कॉलेज को नोटिस जारी कर सख्त निर्देश दिए जाए कि छात्रों के साथ ऐसा व्यवहार दंडनीय है। साथ ही जनपद के सभी विद्यालयों में अनुशासक की व्यवस्था की जाए, जिससे इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके। एबीवीपी के नगर विस्तारक अंकित मिश्रा ने कहा कि आज हम लोग जिलाधिकारी को सामूहिक ज्ञापन देने आए है।

10 दिन से भटक रहे हैं परिजन
इसमें शैल कुमारी बटेश्वर दयाल पब्लिक स्कूल सहमा में छात्र की बेरहमी से शिक्षकों ने पिटाई की है, छात्र की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक छात्र के परिजन 10 दिनों से दर-दर भटक रहे हैं और छात्र का अंतिम संस्कार नहीं करा रहे हैं। बॉडी घर पे है, लेकिन उसके पिता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सहमत नहीं है। डीएम को ज्ञापन सौंपने आए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के कहा कि हमारी मांगे यह है कि एक टीम गठित की जाए और इस पूरे मामले की जांच उच्च स्तरीय कराई जाए और उसके पिता को न्याय मिले अन्यथा की स्थिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे जिले में उग्र आंदोलन करेगी।